×

रेलयात्रियों के लिए बुरी खबर: रद्द हुई ये ट्रेनें, यहां जानें पूरी लिस्ट

वसंत ऋतु के बाद मौसम में करवट आ गई है और अब लगभग ठंड का कहर खत्म हो चुका है। लेकिन अभी बहुत से रेल यात्रियों की परेशानी अभी तक दूर नहीं हुई है।

Roshni Khan
Published on: 21 Feb 2020 4:42 AM GMT
रेलयात्रियों के लिए बुरी खबर: रद्द हुई ये ट्रेनें, यहां जानें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली: वसंत ऋतु के बाद मौसम में करवट आ गई है और अब लगभग ठंड का कहर खत्म हो चुका है। लेकिन अभी बहुत से रेल यात्रियों की परेशानी अभी तक दूर नहीं हुई है। ये समस्या अभी 31 मार्च तक जारी रहेगी। इसकी वजह से यूपी-बिहार और बंगाल के साथ-साथ बहुत से राज्यों से दिल्ली आवागमन करने वाले रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:नहीं थम रहा कोरोना का कहर, रद्द हुई इस रूट की सभी फ्लाइट्स

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: होली के पहले रेलवे कर रहा बड़ा प्लान

रद ट्रेनों की तारीख बढ़ाई

असल में, भारतीय रेलवे ने कोहरे और भयंकर ठंड की वजह से मध्य दिसंबर से 46 ट्रेनों को निरस्त और 40 ट्रेनों के फेरे कम करने की घोषणा की थी। पहले 31 जनवरी तक ट्रेनें रद की गई थीं जिसे बढ़ाकर 29 फरवरी तक किया गया और अब ये डेट 31 मार्च तक बढ़ा दी गई है।

रेलवे अधिकारी भी सोच रहे है कि इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनों के रद्द रहने से होली त्योहार के दौरान ट्रेन यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपको बता दें कि होली त्योहार के दौरान उत्तर भारत के राज्यों बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वालों की संख्या ज्यादा होती है। होली हर कोई अपने परिवार के साथ मनाना चाहता है, ऐसे में लोगों को इससे दिक्कत होगी।

घने कोहरे के चलते बढ़ाई तारीख

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि हरियाणा, पंजाब के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्से में अब भी देर रात व सुबह घना कोहरा पड़ रहा है। इस वजह से ट्रेन परिचालन में परेशानी हो रही है।

रद्द की गईं मेन ट्रेनें

अमृतसर गोरखपुर जनसाधारण एक्सप्रेस, नई दिल्ली-रोहतक एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, आनंद विहार टर्मिनल-संतरागाछी एक्सप्रेस, आनंद विहार-हटिया झारखंड स्वर्णजयंती एक्सप्रेस, नई दिल्ली-मालदा टाउन एक्सप्रेस।

ये भी पढ़ें:अब टेंशन फ्री होली: मार्च में मिलेगा बड़ा तोहफा, गैस सिलेंडर के दाम होंगे बहुत कम

सप्ताह में एक दिन रद्द रहने वाली प्रमुख ट्रेन

भागलपुर गरीब रथ, अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस, नई दिल्ली-राजेंद्र नगर जनसाधारण एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, आनंद विहार-रक्सौल एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस व नई दिल्ली-नई जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story