भीषण धमाके से दहला राज्य: 5 लोगों की मौत, कई घायल, लाशों के उड़े चिथड़े

तमिलनाडु के मदुरै में शुक्रवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। इस हादसे में तीन महिलाओं समेत कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

blast in firecracker factor

भीषण धमाके से दहला राज्य: 5 लोगों की मौत, कई घायल, लाशों के उड़े चिथड़े (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: तमिलनाडु के मदुरै में शुक्रवार को भीषण विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में तीन महिलाओं समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। यह धमाका एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ है। पुलिस ने बताया है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रसायनों को मिलाते समय घर्षण की वजह आग लग गई। इसके बाद एक के बाद एक कई धमाके हुए और फैक्टरी की इमारत को नुकसान पहुंचा है।

इस हादसे में पीड़ितों की झुलसकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया सात अन्य काम करने वाले सुरक्षित बाहर निकल आए। अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने आग को बुझाया।

इस हादसे में लोगों की हुई मौत पर द्रमुक के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सरकार से दिवाली से पहले पटाखा फैक्टरियों में सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित करने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजन को पर्याप्त मुआवजा देने की भी मांग की।

ये भी पढ़ें…भयानक हादसा: गैस सिलेंडर में विस्फोट, उड़ गई छत, मची चीख पुकार

राजस्थान में भी धमाका

इससे पहले राजस्थान के अजमेर तेज धमाका हुआ था। यहां पर पटाखों की दुकान में शुक्रवार तड़के आग लग गई, जिसके चलते तेज धमाका हुआ। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया। ये पूरी घटना अजमेर के केसरगंज गोल चक्कर में घटी। वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर निगल की दमकल ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

Blast in firecracker factory

ये भी पढ़ें…इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं, FATF ने दिया बड़ा झटका, कंगाल हो जाएगा पाकिस्तान

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

ये घटना सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर हुई। शुक्रवार सुबह अचानक केसरगंज गोल चक्कर स्थित गोवर्धन पटाखे वाली दुकान में तेज धमाके होने लगे और आग की लपटे निकलने लगी। वहीं धमाकों की आवाज सुनकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और नगर निगम की तीन दमकर घटनास्थल पर पहुंची। वहीं दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सके। वहीं इस घटना के चलते इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया।

ये भी पढ़ें…बनारस पहुंची कोरोना वैक्सीन की सियासत, सपा कार्यकर्ताओं का अनोखा विरोध

मिली जानकारी के मुताबिक आगजनी में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि गनीमत की बात ये रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि नगर निगम कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन से शटर तोड़ने के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया। आठ बजे के करीब आग पर काबू पा लिया गया। घटना के चलते दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। वहीं मलबे में दबे पटाखों में भी काफी देर तक धमाके होते रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App