×

अभी-अभी भीषण धमाके से हिला गुजरात: मची अफरातफरी, 5 मौत-रेस्क्यू जारी

बताया जा रहा है कि बड़ोदरा के पादरा तहसील के गांव आसन गांव में यह अक्सीजन प्लांट था जहां शनिवार सुबह भयानक विस्फोट का मंजर देखने को मिला। मिली जानकारी के अनुसार पांच कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई,

Shivakant Shukla
Published on: 11 Jan 2020 8:17 AM GMT
अभी-अभी भीषण धमाके से हिला गुजरात: मची अफरातफरी, 5 मौत-रेस्क्यू जारी
X

गुजरात: यहां के वडोदरा से बड़ी खबर सामने आ रही है यहां एक ऑक्सीजन प्लांट में भीषण विस्फोट हो गया इस हादसे में अब तक 5 लोगों के मरने की खबर आ रही है जबकि 15 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है।

बताया जा रहा है कि बड़ोदरा के पादरा तहसील के गांव आसन गांव में यह अक्सीजन प्लांट था जहां शनिवार सुबह भयानक विस्फोट का मंजर देखने को मिला। मिली जानकारी के अनुसार पांच कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई, हालांकि भीषण ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों ने पहुंचकर आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है हालांकि अभी तक धमाके के कारणों की पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें—फिर हादसे से दहला यूपी: स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, कई घायल

राहत व बचाव कार्य जारी

हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य के लिए पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई लेकिन एम्‍स ऑक्‍सीजन कंपनी के प्रबंधकों व आला अधिकारी यहां नहीं पहुंचे। गंभीर रूप से घायलों को वडोदरा के अस्‍पताल में भेजा गया है। कंपनी के भीतर कई लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है जिन्‍हें फायर ब्रिगेड व पुलिस लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू कर रही है।

ये भी पढ़ें—बच्ची से रेप पर माता-पिता ने किया इनकार, फिर क्यों कोर्ट ने सुनाई 14 साल की सजा

शुरूआती जानकारी के मुताबिक ये हादया आक्सीजन के सिलेंडर भरते समय हुआ। घटना के समय कंपनी भारी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। गए। इस घटना में पांच की मौत हो गई और 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल होने की खगर है। फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट होने से आग नहीं लगी लेकिन चारों तरफ धुंआ-धुंआ हो गया। इसकी चपेट में 20 मजदूर आ गये। पुलिस मामले की जांच की रही है।

इसके पहले हुए धमाके में हुई थी 3 की मौत

बता दें कि इसके पहले गुजरात के कांडला बंदरगाह के पास इंडियन ऑयल कांडला रिफाइनरी के पास रासायनिक भंडारण टैंकों के एक गोदाम में विस्फोट हुआ था। इसमें करीब 3 लोगों की मौत हो गई थी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story