×

मोदी के 7 वचन: हैं 'जीवन-ए-वरदान', मान लिया तो जीत जाएँगे जंग

। देश के कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम ही नही ले रहें हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र को संबोधित किया। इसमें कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने के फैसला सुनाया है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 April 2020 10:47 AM GMT
मोदी के 7 वचन: हैं जीवन-ए-वरदान, मान लिया तो जीत जाएँगे जंग
X
मोदी के 7 वचन: हैं 'जीवन-ए-वरदान', मान लिया तो जीत जाएँगे जंग

नई दिल्ली। देश के कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम ही नही ले रहें हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र को संबोधित किया। इसमें कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने के फैसला सुनाया है। इसके बाद देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सात वचन में सबका साथ भी मांगा है। कोरोना से जंग जीतने की दिशा में चलते हुए, सभी को इन 7 वचनों का नियमबध्द तरीके से पालन करना होगा। जिससे हमारा लॉकडाउन का मकसद कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें... योगी सरकार ने वापस लिया आदेश, लॉकडाउन बढ़ने के बाद हुआ ऐलान

ये है पीएम मोदी के सात वचन

पहला वचन

पीएम मोदी ने देश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो अपने घर के बुजुर्गों का खास ख्याल रखें। खासकर वो जिनको पुरानी बीमारी है। कोरोना से उन लोगों को ज्यादा खतरा है।

दूसरा वचन

दूसरे वचन में पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि वो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करें।

तीसरा वचन

पीएम मोदी ने तीसरे वचन में लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें। गर्म पानी और काढ़े का जरूर सेवन करें।

ये भी पढ़ें... अन्न दान और एक दिन का उपवास बनेगा, लॉकडाउन का मूल मंत्र

चौथा वचन

पीएम मोदी ने चौथा वचन मांगा कि जनता आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करें। ये कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने की कारगर है। इसमें सरकार द्वारा जारी सभी निर्देश हैं।

पांचवां वचन

गरीब लोगों के लिए मदद की अपील करते हुए पीएम मोदी ने पांचवां वचन मांगा कि जितना हो सके सक्षम लोग उनके भोजन की आवश्यकता को पूरी करें।

ये भी पढ़ें... सोशल मीडिया के कई खातों को किया गया बंद

छठा वचन

अपने छठे वचन में पीएम मोदी ने कहा कि व्यवसाय और उद्योगों में काम करने वाले लोगों के प्रति संवेदना रखें। किसी को नौकरी से न निकालें।

सातवां वचन

पीएम मोदी ने सातवें वचन में जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना योद्धाओं यानि डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सफाई कर्मचारियों का पूरा सम्मान करें।

ये भी पढ़ें... पहले से ही हार्ट पेशेंट हैं मोरानी, अब कोरोना की तीसरी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story