×

राज्यसभा में PM मोदी के बयान से उत्तराखंड में तबाही तक, Newstrack की टाॅप खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना संबोधन दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को भरोसा दिया कि MSP था, MSP है और MSP रहेगा।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Feb 2021 1:36 PM GMT
राज्यसभा में PM मोदी के बयान से उत्तराखंड में तबाही तक, Newstrack की टाॅप खबरें
X

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना संबोधन दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को भरोसा दिया कि MSP था, MSP है और MSP रहेगा।

Narendra Modi

राज्यसभा में बोले PM मोदी, MSP था, MSP है और MSP रहेगा, खत्म करें आंदोलन

सोमवार को सीमा सुरक्षा बल(BSF) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिये को मार गिराया। इस बारे में अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। घुसपैठ को लेकर उन्होंने कहा कि घटना सुबह करीब पौने 10 बजे सांबा सेक्टर के चक फकीरा सीमा चौकी (सीमा स्तंभ संख्या 64)के पास हुई। आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

आतंकियों को मिली मौत: सीमा पर घुसपैठ का मिला अंजाम, BSF की बड़ी कार्रवाई

म्यांमार में एक फरवरी को हुए सैन्य तख्तापलट के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। तख्तापलट के खिलाफ और देश की प्रमुख नेता आंग सान सू की को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आएं हैं। प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। सोमवार को बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ। पहले अस्पताल कर्मचारियों और डाक्टरों के काम बंद करने के बाद अब कई नर्स और संत भी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं।

म्यांमार में सड़कों पर उतरे हजारों प्रदर्शनकारी, पुलिस ने चलाई कई राउंड गोलियां

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को अचानक आई बाढ़ की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में आपदा की वजह ग्लेशियर के टूटने (Uttarakhand Glacier Burst) को बताया गया है। इस बाच इसरो के वैज्ञानिकों ने चमोली के रैणी गांव में आई आपदा को लेकर अहम जानकारी दी गई है। साइंटिस्ट्स ने सेटेलाइट से ली गई तस्वीरों से आपदा की असली वजह साफ की है।

uttarakhand

तबाही की असली वजह: ग्लेशियर टूटने से नहीं हुआ हादसा, वैज्ञानिकों का खुलासा

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन बीते करीब ढाई महीने से जारी है। सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर पर किसान कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच गाजीपुर सीमा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को गोली मारने की धमकी मिली है।

राकेश टिकैत को धमकी: कहा गोली मार दूंगा, मेरी बिरादरी का हो रहा नाम खराब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story