×

जालिम कोरोना: 9 दिन की मासूम की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, ऐसे फैला संक्रमण

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बेहद ही दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां महज 9 दिन की एक मासूम कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 20 April 2020 6:04 AM GMT
जालिम कोरोना:  9 दिन की मासूम की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, ऐसे फैला संक्रमण
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। देश में आए दिन इस महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ये जानलेवा वायरस किसी को भी अपना शिकार बना रहा है। फिर चाहे वो पुलिस हो या खुद डॉक्टर्स ही। अब इस वायरस ने अपनी चपेट में महज 9 दिन की मासूम को ले लिया है। भोपाल में एक 9 दिन की नवजात कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

9 दिन की मासूम कोरोना पॉजिटिव

मध्यप्रदेश में कोरोना काफी तेजी से अपनी पहुंच बढ़ा रहा है। प्रदेश में दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बेहद ही दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां महज 9 दिन की एक मासूम कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इस बच्ची का जन्म सुल्तानिया अस्पताल में हुआ था, जहां दो नर्सों में पहले ही कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। इस बच्ची के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके मां-बाप का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, फिलहाल उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- आज जारी होंगे चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं के नतीजे, ऐसे चेक करें रिजल्ट

राज्य में कोरोना का कहर लगातार जारी है। मध्यप्रदेश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 1407 हो गई है। जबकि 72 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत भी हो चुकी है। राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका इंदौर है जहां अब तक 890 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं नंबर दो पर प्रदेश की राजधानी भोपाल जहां कोरोना के अब तक 214 मामले सामने आए हैं।

देश में जारी कोरोना का कहर

वहीं पूरे देश में ये वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है। सरकार द्वारा लाख प्रयास किए जाने के बाद भी वायरस के मामलों में कमी आती नहीं दिख रही है। देश में संक्रमित मामलों की संख्या निरंतर बढती ही जा रही है। भारत में कोरोना वायरस के कुल 17,265 पुष्टि के मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 543 मौतें भी शामिल हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में 2546 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें- शोक में डूबा परिवार, इस फिल्म निर्देशक की करीबी की कोरोना से डेथ

देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर, कोरोना के खौफ से सिहर उठा। शहर के अर्रंबदो अस्पताल में भर्ती जूनी थाने के प्रभारी (टीआइ) देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत हो गई। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि भाजपा नेता व पूर्व पार्षद देवकृष्ण सांखला की मौत भी कोरोना से ही हुई है। मौत के बाद लिए गए सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

टीआइ चंद्रवंशी हुए कोरोना का शिकार

ये भी पढ़ें- अब नेपाल में भी मस्जिद में मिल रहे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

अर्रंबदो अस्पताल के डॉ. विनोद भंडारी ने बताया कि टीआइ चंद्रवंशी को 31 मार्च को आइसीयू में भर्ती किया गया था। 13 को जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन 16 अप्रैल को नेगेटिव आई। उनके फेफड़ों में बायीं ओर के हिस्से में फैला निमोनिया का संक्रमण ठीक हो चुका था। उसके बाद दोबारा जांच हुई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। चंद्रवंशी कोरोना महामारी के बीच लगातार काम कर रहे थे। वह इसी दौरान संक्रमित हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर चंद्रवंशी की मौत पर दुख जताया। उन्होंने परिवार को सुरक्षा कवच के रूप में 50 लाख रुपये और पत्नी को उप-निरीक्षक पद पर नियुक्ति देने की घोषणा की है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story