×

Newstrack की टाॅप 5 खबरें, दीप सिद्धू की गिरफ्तारी से अफगानिस्तान में हमले तक

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Feb 2021 1:29 PM GMT
Newstrack की टाॅप 5 खबरें, दीप सिद्धू की गिरफ्तारी से अफगानिस्तान में हमले तक
X

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है। अब इस हिंसा को लेकर सिद्धू ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पूछताछ के दौरान दीप सिद्धू ने दावा किया कि वह भावुक होकर किसानों के साथ जुड़ गया था।

किसान हिंसा का सच: दीप सिद्धू का कबूलनामा, पूछताछ में खोले चौंकने वाले राज

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार

आखिरकार लम्बे इंतज़ार के बाद आज बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो गया। भारतीय जनता पार्टी के शाहनवाज हुसैन के साथ कुल 17 नेताओं ने मंगलवार को मंत्री पद की शपथ ली। बिहार में सरकार बनने के बाद लंबे वक्त से कैबिनेट विस्तार का इंतजार था।

Nitish Kumar

नीतीश कैबिनेट विस्तार: शाहनवाज हुसैन के साथ 17 नए मंत्रियों ने ली शपथ, देखें पूरी लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राज्यसभा के सम्बोधन के दौरान भावुक हो गए। दरअसल आज गुलाम नबी समेत चार सांसदों का राज्यसभा में आखिरी दिन था। आज उन्हें राज्य सभा से विदाई दी गयी। इस मौके पर पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर की एक आतंकी घटना का जिक्र किया तो उनकी आंखें नम हो गयी। उन्होने राज्य सभा में ही सैल्यूट करते हुए गुलाम नबी को विदाई दी।

गुलाम नबी का जिक्र कर भावुक हुए पीएम मोदी, राज्यसभा से आजाद की विदाई

अफगानिस्तान में हमले और उनसे होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को यहां अलग-अलग जगहों पर हमले हुए। इन हमलों में चार सरकारी कर्मचारियों और चार अफगान पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है। हालाकिं अभी तक किसी भी संगठन की तरफ से इन अलग-अलग जगहों पर हुए हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली गई है। एक ही दिन लगातार हुए इन हमलों से हाहाकार मचा हुआ है।

Aghanistan

भयानक आतंकी हमला: अलग-अलग जगहों को बनाया निशाना, मचाया मौत का तांडव

जेपी नड्डा की बंगाल में परिवर्तन यात्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में आज फ्रीडम ऑफ स्पीच नहीं बची है, लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। बीजेपी आएगी तो यहां पर विकास के काम को आगे बढ़ाएगी।

परिवर्तन यात्रा: जेपी नड्डा बोले-पीएम मोदी के दिल में बंगाल के लिए स्पेशल जगह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story