×

किसान हिंसा का सच: दीप सिद्धू का कबूलनामा, पूछताछ में खोले चौंकने वाले राज

दीप सिद्धू ने पूछताछ में यह भी साफ किया कि उसका संबंध किसी कट्टरपंथी संगठन से नहीं है, लेकिन वो तोड़फोड़ वाली विचारधारा में विश्वास करता है।

Shreya
Published on: 9 Feb 2021 11:49 AM GMT
किसान हिंसा का सच: दीप सिद्धू का कबूलनामा, पूछताछ में खोले चौंकने वाले राज
X
किसान हिंसा का सच: दीप सिद्धू का कबूलनामा, पूछताछ में खोले चौंकने वाले राज

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है। अब इस हिंसा को लेकर सिद्धू ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पूछताछ के दौरान दीप सिद्धू ने दावा किया कि वह भावुक होकर किसानों के साथ जुड़ गया था।

तोड़फोड़ वाली विचारधारा में विश्वास

हालांकि दीप सिद्धू ने पूछताछ में यह भी साफ किया कि उसका संबंध किसी कट्टरपंथी संगठन से नहीं है, लेकिन वो तोड़फोड़ वाली विचारधारा में विश्वास करता है। उसने कहा कि उसे शक था कि किसान नेता सरकार के साथ बातचीत में और दिल्ली पुलिस के साथ ट्रैक्टर रैली के दौरान नरम हो रहे थे। उसने बताया कि कैसे लाल किले पर हिंसा भड़की।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में गिरी इमारत: दब गए मलबे में इतने लोग, भयानक मंजर देख कांपी राजधानी

deep sidhu (फोटो- सोशल मीडिया)

बताया कैसे बनाया लाल किला जाने का प्लान

दीप सिद्धू को लॉकडाउन में कोई काम नहीं मिला था, ऐसे में अगस्त में जब पंजाब में किसान आंदोलन शुरू हुआ तो वह प्रदर्शन के प्रति आकर्षित हो गया। उसने बताया कि जब वह विरोध स्थलों पर जाता था तो बड़ी संख्या में युवा आते थे। जिसके बाद वह 28 नवंबर को किसानों के साथ राजधानी दिल्ली पहुंचा। उसने बताया कि 26 जनवरी से कुछ दिन पहले उसने अपने समर्थकों के साथ निर्धारित मार्ग को तोड़ने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: किसानों ने मचाया उत्पात, BJP के विरोध में तोड़ी बैरिकेडिंग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इंडिया गेट भी जाने का था प्लान

तब सिद्धू ने अपने समर्थकों से कहा था कि वे वॉलंटियर के जैकेट चुराएं। पूछताछ के दौरान पता चला कि दीप सिद्धू ने पहले ही साजिश रची थी कि वह लाल किला तक पहुंचने की कोशिश करेगा। और अगर हो सके तो इंडिया गेट तक भी। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी जुगराज सिंह को विशेष तौर पर लाल किले पर धार्मिक झंडा फहरान के लिए लाया गया था। जानकारी के मुताबिक, जुगराज गुरुद्वारों में झंडे फहराता था।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया था, वो भी शुरू से ही विरोध का हिस्सा रहा। उसे चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। वहीं, दूसरी ओर दूसरे मुख्यारोपी लक्खा सिधाना की तलाश भी तेजी से की जा रही है। वह लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story