×

डरावना फेसबुक लाइव: खुद को लगाया ऐसे मौत के गले, चीखते रहे सारे दोस्त

मोहाली में एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लाइव आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। और उसके दोस्त सिर्फ कमेंट ही करते रहे। ऐसा न करो ये गलत है

Aradhya Tripathi
Published on: 21 Jun 2020 6:42 AM GMT
डरावना फेसबुक लाइव: खुद को लगाया ऐसे मौत के गले, चीखते रहे सारे दोस्त
X

मोहाली: आजकल सोशल मीडिया का दौर है। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ आप अपनी हर बात को बेबाकी से रख सकते हैं। हर विषय पर अपनी राय दे सकते हैं। अमूमन आप सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट लिख कर अपनी बात रखते हैं। लेकिन धीरे धीरे अब चीजे आगे बढीं। और अब लोफ फेसबुक लाइव के जरिये लाइव के आके अपनी बात रखते हैं। जैसे कोई मैसेज देना हो किसी भी मसले पर अपनी कोई राय रखनी हो तो लोफ फेसबुक पर लाइव आकर ऐसा कर सकते हैं। लेकिन मोहाली में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे जान कर आप हिल जाएंगे। मोहाली में एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लाइव आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। और उसके दोस्त सिर्फ कमेंट ही करते रहे।

फेसबुक लाइव के दौरान आत्महत्या

मोहाली के नयागांव के रहने वाले प्रदीप कुमार औरों को तरह फेसबुक लाइव आए। लेकिन उन्होंने इस लाइव के दौरान अपनी बात कहने की जगह लाइव पर अपने दोस्तों के सामने ही देखते देखते ही फांसी लगा ली। और इस दौरान उनके दोस्त सिर्फ कमेंट ही करते रहे। ऐसा न करो पाजी ये ठीक नहीं है। दरअसल नयागांव के दशमेश नगर में रहने वाले 42 साल के प्रदीप कुमार शुक्रवार सुबह फेसबुक पर लाइव हुए। इस दौरान उन्होंने अपने गले में एक चुन्नी लपेट रखी थी, जो पंखे से बंधी हुई थी। इसके बाद उन्होंने लाइव आए दोस्तों से कहा कि मैं खुदकुशी कर रहा हूं। इस दौरान प्रदीप के दोस्त उन्हें रोकते रहे, लेकिन उन्होंने लाइव के दौरान ही जान दे दी।

ये भी पढ़ें- Live: 24 घंटों में करीब 15 हजार नए संक्रमित, कोरोना काल में योग की जरूरत

प्रदीप ने लाइव के दौरान ये भी बता दिया कि वो किस वजह से आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदीप ने खुदकुशी के लिए अपनी पत्नी, दो सालियों और उनके पति को जिम्मेदार ठहराया है। प्रदीप ने अपने 1 मिनट 4 सेकेंग के लाइव वीडियो में बताया कि उनकी पत्नी और सालियों ने उनका घर बर्बाद कर दिया है। उनके पास 5 लाख रुपये थे, वो भी उन्होंने चुरा लिए। प्रदीप ने कहा कि मेरी मौत की जिम्मेदार मेरी पत्नी, उसकी दोनों बहनें और उनके घरवाले होंगे। लाइव के दौरान प्रदीप ने अपने दोस्तों से अपनी अंतिम इक्षा भी जाहिर की। प्रदीप ने अपने दोस्तों से कहा कि उनकी मां और बच्चों को उनके अमृतसर वाले घर में पहुंचा दिया जाए। इतना कहने के बाद प्रदीप ने सुसाइड कर लिया।

14 साल पहले की थी लव मैरिज

इस पूरे लाइव के दौरान प्रदीप अपनी दास्तां सुनाते रहे लेकिन उनके किसी भी दोस्त या लाइव देखने वाले ने उन्हें बचाना या पुलिस को सूचना देना उचित नहीं समझा। बस दोस्त सिर्फ कमेंट करते रहे कि नहीं पाजी ऐसा मत करो, ये गलत है। लेकिन मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा। प्रदीप ने 14 साल पहले सीमा के साथ लव मैरिज की थी। उनके दो बच्चे भी हैं। एक की उम्र 12 साल है तो दूसरे की 9 साल। सीमा ज्यादातर इन दिनों मायके गई हुईं थीं।

ये भी पढ़ें- ऐसे बचें ग्रहण से: ये महाउपाय करेंगे प्रभाव कम, 4 माह तक रहें सावधान

गुरुवार को सीमा वापस आईं और शुक्रवार सुबह ही उनका झगड़ा हो गया। इसके बाद सीमा 9 बजे घर से कैश और गहने लेकर चली गईं। पत्नी के जाने के आधे घंटे बाद ही प्रदीप ने फांसी लगा ली। नयागांव के एसएचओ अशोक कुमार ने बताया कि वीडियो और प्रदीप के मां सत्या देवी के बयान के आधार पर सीमा के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story