×

AAP Rally in Delhi: चौथी पास राजा का एक दोस्त था, जिसने महिला खिलाड़ियों को नहीं छोड़ा, लेकिन दोस्ती नहीं तोड़ी : केजरी

AAP Rally in Delhi Ramlila Maidan: अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज से ठीक 12 साल पहले भ्रष्टाचार के खिलाफ इसी रामलीला मैदान में इकठ्ठा हुए थे। आज इसी मंच से अहंकारी तानाशाह को हटाने के लिए इकठ्ठा हुए हैं। आज इसी मंच से जो आंदोलन शुरु हो रहा है, वो भी पूरा होगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jun 2023 2:34 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2023 11:46 AM GMT)
AAP Rally in Delhi: चौथी पास राजा का एक दोस्त था, जिसने महिला खिलाड़ियों को नहीं छोड़ा, लेकिन दोस्ती नहीं तोड़ी : केजरी
X
AAP Rally in Delhi Ramlila Maidan (Pic Credit -Social Media)

AAP Rally in Delhi Ramlila Maidan: देश के दो राज्यों में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी आज यानी रविवार 11 जून को दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में एक महारैली कर रही है। ये महारैली आप के द्वारा केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ बुलाई गई। रैली में भारी संख्या में लोग इकठ्ठा हुए। इस रैली में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, संजय सिंह, कपिल सिब्बल समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

अहंकारी तानाशाह को हटाने के लिए इकठ्ठा हुए: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज से ठीक 12 साल पहले भ्रष्टाचार के खिलाफ इसी रामलीला मैदान में इकठ्ठा हुए थे। आज इसी मंच से अहंकारी तानाशाह को हटाने के लिए इकठ्ठा हुए हैं। आज इसी मंच से जो आंदोलन शुरु हो रहा है, वो भी पूरा होगा।

पीएम मोदी कहते हैं कि मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश को नहीं मानता

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मई को सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अध्यादेश लाकर बदल दिया। पीएम कहते हैं कि मैं सुप्रीम कोर्ट को नहीं मानता। इतिहास में पहला पीएम है जो कहता है कि मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश को नहीं मानता। पूरे देश के लोग स्तब्ध हैं। देश के लोगों को यकीन नहीं हो रहा। इतना अहंकारी प्रधानमंत्री? आखिर पीएम मोदी को क्या हो गया।

पंजाब, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के लिए भी लाया जाएगा ऐसा ही अध्यादेश

केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ मैं सभी पार्टियों के नेताओं से मिल रहा हूं। दिल्ली वालों पूरे देश के लोग आपके साथ हैं। देश के 140 करोड़ लोग मिलकर इस अध्यादेश का विरोध करेंगे और जनतंत्र को बचाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि ये मत सोंचना कि ये दिल्ली वालों आपके साथ हुआ है। ऐसा ही अध्यादेश आने वाले समय में पंजाब, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के लिए लाया जाएगा। इसे अभी ही रोकना पड़ेगा।

चौथी पास राजा को समझ नहीं देश कैसे चलाया जाए

केजरीवाल ने कहा कि चौथी पास राजा को समझ नहीं आ रहा देश को कैसे चलाया जाए। चारों ओर बेरोजगारी फैली हुई है। इनको समझ नहीं आ रहा है कि भ्रष्टाचार को कैसे दूर किया जाए। देश में चारों ओर लोग परेशान हैं। पीएम मोदी को राज करते करते 21 साल हो गए और मैं 2015 सें सीएम बना। मुझे 8 साल हो गए। आज मैं उन्हे चैलेंज करता हूं। 21 साल और 8 साल में किसने ज्यादा काम किया। केजरीवाल ने अपने भाषण के दौरान चौथी पास राजा की भी कहानी सुनाई।

केजरीवाल ने कहा कि चौथी पास राजा का एक दोस्त था, जिसने महिला खिलाड़ियों को नहीं छोड़ा, लेकिन राजा ने दोस्ती नहीं तोड़ी। केजरीवाल ने इस दौरान जमकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी जमकर निशाना साधा है।

केंद्र को ताकत का केजरीवाल ने कराया एहसास

मोदी सरकार से लगातार किसी न किसी मुद्दे पर टकराव का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस रैली के जरिए अपनी ताकत का एहसास कराया इससे पहले उन्होंने साल 2011 में इस ऐतिहासिक रामलीला मैदान से अन्ना आंदोलन के दौरान लोगों को संबोधित किया था। जिसने केंद्र की सत्ता पर काबिज तत्कालीन यूपीए सरकार को हिला कर रख दिया था। 12 साल बाद केजरीवाल केंद्र की ही सत्ता के खिलाफ एकबार फिर इस मैदान से बिगुल फूंका। हालांकि, इस बार सत्ता में कांग्रेस के बजाय बीजेपी है।

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ हो रही रैली

दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र से तनातनी का सामना कर रही केजरीवाल सरकार को उस समय बड़ा झटका लगा जब केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अध्यादेश लाकर पलट दिया। दरअसल, शीर्ष अदालत ने सालों से चल रहे इस विवाद पर अपना फैसला सुनाते हुए दिल्ली सरकार को ही राज्य का असली बॉस बताया था। यानी चुनी हुई सरकार के पास ही अधिकारियों के तबादले का अधिकार होगा। सीएम अरविंद केजरीवाल केंद्र द्वारा लाए गए इस अध्यादेश के खिलाफ संसद में समर्थन के लिए पिछले कई दिनों से प्रमुख विपक्षी नेताओं के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं और इस रोकने के लिए उनका समर्थन मांग रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने इसी अध्यादेश के खिलाफ 11 जून को दिल्ली में महारैली करने का ऐलान किया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story