50 पुलिसकर्मी संक्रमित: यहां जेल तक पहुंचा कोरोना संक्रमण, आरोपी भी खतरे में

देश में तेजी के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। रोज हजारों की तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। अब कोरोना के संक्रमण ने मुंबई शहर के आर्थर रोड जेल में बंद आरोपी और पुलिसवालों को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

Shreya
Published on: 7 May 2020 8:03 AM GMT
50 पुलिसकर्मी संक्रमित: यहां जेल तक पहुंचा कोरोना संक्रमण, आरोपी भी खतरे में
X
कोरोना

मुंबई: देश में तेजी के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। रोज हजारों की तादाद में नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। यहां पर अब तक 16 हजार 758 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब कोरोना के संक्रमण ने मुंबई शहर के आर्थर रोड जेल में बंद आरोपी और पुलिसवालों को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

50 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

जेल में बंद आरोपी और पुलिसवालों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें से ज्यादातर जेल में बंद आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी कई की रिपोर्ट्स आनी बाकी है। अभी तक 50 लोगों की रिपोर्ट्स पॉजिटिव आई हैं। जेल में बंद एक 50 साल का विचाराधीन कैदी के भी बुधवार को कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें: तबलीगियों का खुलासा: अब होगा पर्दाफाश, पुलिस को मिले कई अहम सबूत

जेल प्रशासन ने कराई 150 लोगों की कोरोना जांच

जिसके बाद उसके मुंबई के जेजे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। बता दें कि महाराष्ट्र में यह पहला मामला है, जब कोई जेल में बंद कोई कैदी कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

जेल प्रशासन ने तकरीबन 150 से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराई है। जिनमें से कैदी समेत जेल के अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं। बता दें कि इस जेल में मौजूदा समय में करीब 2 हजार कैदी बंद हैं। सूत्रों के मुताबिक, ऑर्थर रोड जेल में आम कैदियों के साथ अंडरवर्ल्ड से जुड़े भी कई अपराधी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 1 लाख की बंपर छूट, Hyundai की कारों पर मिल रहा लॉकडाउन ऑफर

मुंबई के पुलिस थाने में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 26 पुलिसकर्मी

वहीं, मुंबई के थाने में भी 12 पुलिस अधिकारियों समेत 26 पुलिसकर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। बुधवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये पुलिसकर्मी दक्षिण मुंबई के जे जे मार्ग पुलिस थाने में तैनात हैं। इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए सभी कर्मचारियों तो आइसोलेट किए जाने की प्रक्रिया जारी है। अधिकारी ने कहा कि संक्रमण के इतने सारे मामलों को देखते हुए लगता है कि शहर में जे जे मार्ग पुलिस थाना कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित थाना है।

संक्रमितों की संख्या ने पार किया 16,000 का आंकड़ा

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 1,233 नये मामले सामने आए। जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार हो चुकी है। अब ये संख्या 16,758 हो गई है। जिसमें 651 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3094 लोग ठीक हो चुके हैं। एक ही दिन में COVID- 19 से 25 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: यूपी में मचा हड़कंप: एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, इलाके में फैली दहशत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story