×

जानिए कौन हैं मनोज शशिधर, सुशांत केस में CBI जांच को करेंगे लीड

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच करेगी। इस केस की जांच के लिए सीबीआई ने एसआईटी टीम का गठन किया है। इस एसआईटी की अगुवाई सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर करेंगे।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 6:06 PM GMT
जानिए कौन हैं मनोज शशिधर, सुशांत केस में CBI जांच को करेंगे लीड
X
जानिए कौन हैं मनोज शशिधर, सुशांत केस में CBI जांच को करेंगे लीड

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच करेगी। इस केस की जांच के लिए सीबीआई ने एसआईटी टीम का गठन किया है। इस एसआईटी की अगुवाई सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर करेंगे। इनके अलावा इस टीम में गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव शामिल होंगे।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में सीबीआई ने केंद्र से अधिसूचना मिलने के बाद केस दर्ज कर लिया है और जांच अपने हाथ में ले ली है।

जानिए कौन हैं मनोज शशिधर

आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर की पहचान एक तेज तर्रार, निडर और इमानदार अधिकारी के तौर पर है। मनोज शशिधर गुजरात कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

इसी साल जनवरी में उनको सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्‍टर पद पर नियुक्‍त किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी ने मनोज शशिधर की इस महत्‍वपूर्ण पद पर नियुक्ति को मंजूरी दी थी।

 Manoj Shashidhar आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर

यह भी पढ़ें...अमेरिका में बढ़ी हिंदू वोटर्स की ताकत, ट्रंप और बिडेन दोनों रिझाने में जुटे

पीएम मोदी के हैं भरोसमंद अधिकारी

सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर की गिनती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के भरोसेमंद अधिकारियों में की जाती है। मनोज शशिधर का आपराधिक जांच और कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने में काम का अच्छा अनुभव है। मनोज शशिधर की छवि एक निडर अधिकारी की है।

यह भी पढ़ें...EC ने किया बड़ा एलान, अब इस तारीख के बाद होंगे चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो मनोज शशिधर अहमदाबाद अपराध शाखा के एसपी और संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध के रूप में काम किया है। इसके अलावा, उनको राजकोट रेंज के डीआईजी के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके अलावा वड़ोदरा के पुलिस आयुक्त गोधरा रेंज के अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में कार्य करने के बाद राज्य खुफिया विभाग के प्रमुख का पदभार मिला था।

यह भी पढ़ें...UP में बाढ़ से तबाही: सैकड़ों गांव पानी में डूबे, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां

सीबीआई में ज्वाइंट डायरेक्‍टर पद पर तैनाती से पहले मनोज शशिधर गुजरात स्‍टे इंटेलिजेंस ब्यूरो में एडिशनल डीजी के पद पर नियुक्त थे। वो इससे पहले बडोदरा पुलिस कमिश्‍नर, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच डीसीपी और अहमादाबाद ज्वाइंट कमिश्‍नर का पद भी संभाल चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story