दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बेचने के लिए OLX पर विज्ञापन, पुलिस ने की ये कार्रवाई

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का ख़िताब पाने वाली भारत की ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को बेचा जा रहा है। गुजरात में स्थित इस प्रतिमा की कीमत 30 हजार करोड़ रुपये है।

अहमदाबाद: दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का ख़िताब पाने वाली भारत की ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को बेचा जा रहा है। गुजरात में स्थित इस प्रतिमा की कीमत 30 हजार करोड़ रुपये है। इसके लिए विज्ञापन भी जारी किया गया लेकिन इसे सरकार या राष्ट्रीय एजेंसी नहीं बल्कि एक फ्रॉड के तहत बेचने की तैयारी की गयी। बेचने से जुड़े विज्ञापन को OLX पर डाला गया है।

OLX पर बिक रही स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

एक ओऱ लॉकडाउन जारी है, लोग घरों में बैठे है तो दूसरी ओर अजब गजब कारनामे भी कर रहे है। दरअसल गुजरात में स्थापित दुनिया की सबसे ऊँची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को बेचने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट ओएलएक्स पर विज्ञापन निकला है। जब सरकारी महकमे तक इस विज्ञापन की जानकारी पहुंची तो हडकम्प मच गया।

ये भी पढ़ेंःक्या अब जानवरों में भी फैलेगा कोरोना? इस केस ने दहला दी दुनिया

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लगी 30 हजार करोड़ कीमत

विज्ञापन में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की कीमत 30 हजार करोड़ रुपये रखी गयी। साथ ही विज्ञापन में लिखा कि गुजरात सरकार को कोरोना वायरस के हालत से लड़ने के लिए अस्पताल और मेडिकल उपकरणों के लिए पैसों की जरूरत है।

अज्ञात शख्स समेत oLX के खिलाफ केस दर्ज

मामले में राज्य के केवड़िया कॉलोनी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी, जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गयी और अज्ञात शख्स समेत oLX के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। वहीं विज्ञापन को ही olx की साइट से हटवा दिया गया। जांच की जा रहे है कि विज्ञापन देने वाला शख्स कौन है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना वायरस से संक्रमित बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती, जानें कैसी है उनकी सेहत

सरदार पटेल का स्मारक

बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार पटेल का स्मारक है। यह दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है, जिसकी ऊंचाई 182 मीटर है। साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App