×

क्या अब जानवरों में भी फैलेगा कोरोना? इस केस ने दहला दी दुनिया

कोरोना वायरस के प्रकोप का सबसे बड़ा शिकार अमेरिका है। वहां कोरोना ने जानवरों तक पहुंच बना ली है। बता दें कि न्यूयॉर्क के ब्रूनक्स...

Ashiki
Published on: 6 April 2020 3:21 AM GMT
क्या अब जानवरों में भी फैलेगा कोरोना? इस केस ने दहला दी दुनिया
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप का सबसे बड़ा शिकार अमेरिका है। वहां कोरोना ने जानवरों तक पहुंच बना ली है। बता दें कि न्यूयॉर्क के ब्रूनक्स चिड़ियाघर में एक शेर को भी कोरोना हो गया है।

ये पढ़ें: यहां तबलीगी जमातियों के जांच सैंपल हुए फेल, अब अधिकारी उठाएंगे ये कदम

न्यूयॉर्क के ब्रोनक्स जू में एक शेर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अमेरिका के कृषि विभाग के नेशनल वैटेनरी सर्विसेज लैबरोटरीज के अनुसार, जानवरों में कोरोना पाए जाने की यह पहली घटना है।

ये पढ़ें: Live: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या साढ़े 3 हजार पार, एक दिन में 505 नए केस

ब्रोनक्स के वाइल्डालाइफ कन्जरवेशन सोसाइटी के अनुसार, 4 साल की मलायन प्रजाति की उस शेरनी को कोरोना चिड़ियाघर के ही किसी कर्मचारी से हुआ होगा।

ये पढ़ें: महावीर स्वामी के ये अनमोल वचन करें आत्मसात, मिलेगी नई राह…

आम लोगों के लिए जू 16 मार्च से ही बंद कर दिया गया है। शेरनी नादिया का सैंपल लेकर परीक्षण किया गया, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। अब 5 अन्य शेरों-चीतों का सैंपल लिया गया है, जिनमें कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। चिड़ियाघर के अन्य शेरों में भी इस वायरस के लक्षण दिख रहे हैं।

ये पढ़ें: राशिफल 6 अप्रैल: इन 2 राशियों का जीवनसाथी के साथ होगा विवाद, जानें अपना हाल

चिड़ियाघर की ओर से जारी सूचना के आधार पर एक शेरनी, एक चीता और 3 अफ्रीकन शेर को सूखी खांसी थी। उम्मीद है कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे।

ये पढ़ें: फिल्म अभिनेत्री गरिमा अग्रवाल ने अपने पूरे परिवार के साथ जलाया दीप

दुनियाभर में अब तक 183 देशों में कोरोना वायरस के 12,73,795 केस सामने आ चुके हैं। उनमें 69,422 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अकेले अमेरिका में 3,37,275 मामले सामने आए हैं जबकि स्पेन, इटली और जर्मनी में यही आंकड़ा 1 लाख पार कर चुका है। अमेरिका मेंं अब तक 9615 लोगों की मौत हो चुकी है और सबसे ज्यादा मौत के मामले में दूसरे नंबर पर है।

ये पढ़ें: दीप तो जलाए, शंखनाद कर प्रधानमंत्री की अपील सफल बनाई

Ashiki

Ashiki

Next Story