Live: अब सीएम उद्धव के घर के पास पहुंचा कोरोना वायरस, पूरा इलाका सील

देश में कोरोना वायरस (COVID-19) के 505 नए कंफर्म मामले सामने आए हैं, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,577 हो गई है। इसके अलावा कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 83 हो गई है।

नई दिल्ली: एक ओर कोरोना के खिलाफ जंग में अपने अपने दीये, मोमबत्ती, टॉर्च लेकर लोग भारतीय उत्साहित दिखे तो वहीं इस दौरान देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के आंकड़े में बढोतरी होती गयी। आज लॉकडाउन का 13वां दिन है। भारत ने पूरे विश्व को ये दर्शा दिया कि हम एकजुटता के साथ कोरोना वायरस को मिल कर खत्म करेंगे।

LockDown Day-13 : मरीजों का आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस (COVID-19) के 505 नए कंफर्म मामले सामने आए हैं, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4554 हो गई है। इसके अलावा कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 125 हो गई है।


Live Update

तेलंगाना के CM ने लॉकडाउन बढ़ाने की उठाई मांग

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने 14 अप्रैल के बाद दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी, हालांकि इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है। उन्होंने बीसीजी रिपोर्ट का हवाला देते हुए लॉकडाउन को दो हफ्ते बढ़ाने की सलाह दी है। बीसीजी की रिपोर्ट में 3 जून तक भारत में लॉकडाउन की सलाह दी गई थी।

सीएम उद्धव के घर मातोश्री के पास चायवाला कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के पास कोरोना मरीज मिलने के बाद ‘मातोश्री’ को सील किया गया है। बताया जा रहा है कि एक चाय वाला कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

एक भी कोरोना का केस रहा, तो लॉकडाउन खोलने की हालत में नहीं होंगे: यूपी सरकार

लॉकडाउन खोलने के विषय पर यूपी सरकार ने कहा है कि अगर प्रदेश में कोरोना का एक भी पेसेंट रहा तो यूपी सरकार लॉकडाउन खोलने की हालत में नहीं होगी, क्योंकि इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा रहेगा और यूपी सरकार ये खतरा नहीं उठा सकती है।

यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि लॉकडाउन खुलने की संभावना अभी नहीं दिख रही है।

सहारनपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 5

इससे पहले एक जमाती कोरोना संक्रमित पाया गया था जोकि आसाम का रहने वाला था, आज आई रिपोर्ट में 4 और लोग पाए गए कोरोना से संक्रमित, कुल मिलाकर सहारनपुर में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हुई पांच, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि।

कर्नाटक में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 12 नए मामले

कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए 12 नए मामलों की पुष्टि हुई है। अब तक राज्य में कोरोना के कुल 163 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें 4 लोगों की मौत 20 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

ये भी देखें: एक रात की दुल्‍हन, कंगाल होते दूल्‍हे

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के स्थिति की समीक्षा की

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने आज राज्य में कोरोना वायरस (COVID19) की स्थिति की समीक्षा की और इसके प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए।

बैठक में शामिल आंध्र प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव जवाहर रेड्डी ने बताया कि आज सुबह 9 बजे तक 266 कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता चला है। उनमें से 243 ऐसे हैं जो तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उनके संपर्क में आए थे।

कोरोना संकट के बीच केंद्र ने 3000 PPE भेजे पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि आज दोपहर 12 बजे तक पश्चिम बंगाल में कोरोना मामलों की कुल संख्या 61 है, जिनमें से 55 मामले केवल 7 परिवारों के हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कल ही केंद्र द्वारा 3000 PPE भेजे गए हैं।

मैंने खुद 2,27,000 PPE की व्यवस्था की है। दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना पीड़ितों की संख्या 93 है, जिनमें 10 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है और तीन लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है।

ये भी देखें: मामूली सी बात पर, लाठी-डंडे और धारदार हथियार से कर दी युवक की हत्या

पुणे में 42 डॉक्टरों को किया गया क्वारंटाइन

पुणे के डीवाई पाटिल मेडिकल कॉलेज के डीन जितेंद्र भावलकर ने बताया कि अस्पताल के कुल 42 डॉक्टरों और 50 अन्य मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन में रखा गया है। यहां एक दुर्घटना के मरीज का इलाज किया जा रहा था और उसमें कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने आया है।

सांसद निधि फंड 2 साल के लिए स्थगित

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए सांसद निधि फंड 2 साल के लिए स्थगित किया जाता है।

मोहाली में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला

पंजाब विशेष मुख्य सचिव के.बी.एस. सिद्धू के अनुसार मोहाली में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है। यह शख्स मोहाली के उन दो व्यक्तियों में से एक का बेटा है, जो दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लिया था और कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उन्हें जियान सागर क्वारंटाइन फैसलिटी, बानूर में रखा गया है। मोहाली में अब तक कुल 16 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

ये भी देखें: बड़ी खबर: बस में बांटी गई मौत की मिठाई, तबलीगी जमात का गंदा खेल

असम में पिछले 24 घंटे में एक भी केस नहीं

असम के मंत्री हेमंत बिस्‍व सरमा ने जानकारी दी है कि असम में कोरोना वायरस (COVID-19) का पिछले 24 घंटे में एक भी केस सामने नहीं आया है। असम में अब से उन सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा, जो दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं। इसकी जानकारी हेमंत बिस्‍व शर्मा ने दी है।

PM मोदी ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी, ना थकना है-ना हारना है, बस जीतना है

भारत में कोरोना से मरने वालों संख्या अब तक 100 के पार पहुंच चुकी है वहीं संक्रमितों की संख्या 4000 के आंकड़े को पार कर चुकी है। कोरोना के खिलाफ जंग पूरा देश लड़ रहा है। आज भारतीय जनता पार्टी के 40वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने सभी से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी युद्ध में अपना योगदान देने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लंबी है, इसलिए ना थकना है और ना ही हारना है सिर्फ जीतना है। पीएम ने इस दौरान कार्यकर्ताओं के सामने कुछ संकल्प भी रखे और उन्हें पूरा करने का निवेदन किया।

तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, आज महाराष्ट्र में 33, गुजरात में 16 नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह 9 बजे जारी किए गए आंकड़े के अनुसार देश में अब तक 109 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अब तक 4,067 मामले सामने आ गए हैं। 3,666 का इलाज चल रहा है। 291 लोग ठीक हो गए हैं। पिछले 12 घंटे में 490 मामले बढ़े हैं। भोपाल में कोरोना वायरस  से 62 साल के व्यक्ति की रविवार रात को मौत हो गई।

जिले में कोरोना से यह पहली मौत है। भोपाल के स्वास्थ्य अधिकारी के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआइ ने जानकारी दी है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनियाभर के 209 देशों में 11,36,851 मामले सामने आ गए हैं। 62,955 लोगों की मौत हो गई है।

ये भी देखें: कोराना रक्षकों का आभार, ये पार्टी कुछ ऐसा कर रही है काम

देश के कई इलाकों में तीसरे स्टेज में कोरोना संक्रमण, मरने वालों की संख्या 109 हुई

कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। भारत के कई इलाकों में कोरोना तीसरे स्टेज में पहुंच गया है। दिल्ली एम्स के डॉयरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कई इलाकों में कोरोना का कम्यूनिटी प्रसार हुआ है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पूरे भारत में कोरोना दूसरे स्टेज और तीसरे स्टेज के बीच में है।

देश में कोरोना से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4067 हो गए हैं। कोरोना से अब तक 281 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 109 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना से 500 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना से पहली मौत की खबर मिली है।

दिल्ली में कोरोना के 58 नए मामले

बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 58 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 19 का कनेक्शन मरकज के तबलीगी जमात से है। दिल्ली में अबतक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 503 तक पहुंच चुका है। इनमें 320 मामले मरकज से जुड़े हैं। दिल्ली में कोरोना से अबतक 7 मरीजों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंःदीपों से जगमगा उठा पूरा देश, मोदी की अपील पर दिखाई जबर्दस्त एकजुटता

राजस्थान में 6 नए केस

राजस्थान के बीकानेर में 6 और मामले सामने आए हैं। अब यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है।

महाराष्ट्र में एक दिन में 13 मौतें

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 113 नए मरीज मिले है। सूबे में अबतक 748 लोग कोरोना बीमारी की चपेट में हैं, जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 45 हो गया है। यहां बीते 24 घंटे में 13 मरीजों की सांसें टूट टुकी हैं।

ये भी पढ़ेंः CM योगी ने कोविड-19 फंड में दिए 1 करोड़ और 1 माह की सैलरी

यूपी में 58 नए मामले

यूपी में अबतक कोरोना के कुल 278 मामले सामने आए हैं, उनमें 58 मामले सिर्फ नोएडा से हैं। बीते 24 घंटे में नोएडा में 8 नए मामले आने से खतरा और बड़ा हो गया है। सरकार के लिए चिंता की बात ये है कि कोरोना वायरस अब नोएडा के गांव और झुग्गी बस्तियों तक पहुंच गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।