×

Gold का रेट: कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, जानें क्या हैं नईं कीमतें

ऐसे में सोमवार को सोने-चांदी के दामों में कमी आने के बाद आज मंगलवार को सोने-चांदी के दामों में बड़ी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 16 Jun 2020 1:11 PM GMT
Gold का रेट: कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, जानें क्या हैं नईं कीमतें
X

नई दिल्ली: देश में एल लंबे समय के लॉकडाउन के बाद सरकार ने लॉकडाउन हटा दिया है। लेकिन लॉकडाउन का असर अभी भी देखने को मिल रहा है। जिसके चलते लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। ऐसे में आज यानी मंगलवार को सोने-चांदी के दामों में बड़ी बढ़ोत्तरी हुई है।

सोने के 761 और चांदी के 1308 रुपए दाम बढ़े

लॉकडाउन का असर अभी भी जारी है। ऐसे में आये दिन सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा हेरफेर देखने को मिल रहा है। कभी कीमत में कमी आती है तो किसी दिन दामों में एक दम से काफी उछाल आ जाता है।ऐसे में सोमवार को सोने-चांदी के दामों में कमी आने के बाद आज मंगलवार को सोने-चांदी के दामों में बड़ी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- बम धमाके का प्लान: सीमा पर जारी हुआ अलर्ट, पुलिस फोर्स को उड़ाने की थी साजिश

दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम के सोने के भाव में 761 रुपये की तेजी दर्ज की गई। वहीं, चांदी की कीमतों में 1,308 रुपये की तेजी आई है। जबकि सोमवार को ही सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज करते हुए 10 ग्राम सोने पर 380 रूपए गिर गए थे। लेकिन आज एक बार फिर सोने चांदी की कीमतों में बड़ी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

ये हैं सोने-चांदी के नए दाम

मंगलवार को हुई बढ़ोत्तरी के बाद अब सोने की कीमत 47,653 रुपये से बढ़कर 48,414 रुपये हो गई है। यानी कि सोने की कीमत में तेजी से 761 रुपये की बढ़त हुई है। वहीं सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के भाव 48.280 रुपये से गिरकर 47,900 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गए थे। उस दौरान 380 रूपए की कीमत में गिरावट दर्ज की गई थी। सोने के साथ चांदी की भी इमातों में आज यानी मंगलवार को भारी बढ़ोत्तरी दर्ज कि गई है।

ये भी पढ़ें- हॉट एंड सेक्सी उर्वशी ने बताई बॉलीवुड की सच्चाई, जाने आखिर क्या कहा एक्ट्रेस ने

आज चांदी का दाम 1308 रुपये बढ़कर 49,204 रुपये पर पहुंच गया। इससे पहले सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी के भाव में 590 रुपये की गिरावट आई। एक किलोग्राम चांदी की कीमतें 48790 रुपये से गिरकर 48,200 रुपये पर आ गई। फिलहाल सोने-चांदी की कीमतों में आये दिन फेरबदल देखने को मिल रही है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story