मौत के 10 दिन: ये है कोरोना का नया डेथस्पॉट, आंकड़ा जान छोड़ देंगे शहर

पिछले दस दिनों से गुजरात का अहमदाबाद महामारी से मौतों का सबसे बड़ा केंद्र बन गया। गुजरात न केवल कोरोना के सबसे ज्यादा मामलों वाला राज्य बल्कि मौतों के आंकड़ों में भी टॉप पर पहुँच चुका है।

अहमदाबाद: कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक देश में करीब नौ हजार लोगों की मौत हो गयी। वैसे तो पूरे देश में कोरोना का कहर हैं लेकिन पिछले दस दिनों से गुजरात का अहमदाबाद महामारी से मौतों का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है। गुजरात न केवल कोरोना के सबसे ज्यादा मामलों वाला राज्य हैं बल्कि मौतों के आंकड़ों में भी टॉप पर पहुँच चुका है।

गुजरात में बढ़ रहा कोरोना का डेथ रेट, कोलकाता को पछाड़ने की ओर

गुजरात में बढ़ते कोरोना के मामलों और मौतों की संख्या में इजाफा चिंताजनक हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित अहमदाबाद है। जिस तरह से अहमदाबाद में डेथ रेट बढ़ रहा है, ऐसे में जल्द ही जिला कोलकाता में मृत्यु दर को पछाड़ देगा। बता दें कि वर्तमान में कोलकाता का मृत्यु दर 9 फीसदी हैं तो वहीं अहमदाबाद में 7.1% डेथ रेट पहुँच चुका है।

ये भी पढ़ेंः बेकाबू कोरोना पर काबू पाने की कवायद, केंद्र सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

दस दिनों में राज्य में 309 कोरोना संक्रमित मौत

दरअसल, अहमदाबाद इन दिनों कोरोना का नया डेथस्पॉट बन गया है। यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। पिछले नहीं तक यहां डेथ रेट 5 प्रतिशत था तो वहीं अब ये बढ़कर 7.1% हो गया। आंकड़ों की बात करें तो अहमदाबाद में हर 100 कोरोना संक्रमित मामलों में 7 मौतें दर्ज की जा रही हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, तमिलनाडु में पहली बार इतने संक्रमित

गुजरात में अब तक कोरोना वायरस से कुल मौतें

बता दें कि पूरे राज्य में अब तक कोरोना से 1385 मौतें हो चुकी हैं। राज्य का डेथ रेट 9.16 % हैं। केवल अहमदाबाद में 1117 संक्रमितों की मौत हुई। इससे साफ़ स्पष्ट होता है कि अहमदाबाद से सबसे ज्यादा मौतों के मामले सामने आये।

ध्यान दें कि पिछले 10 दिनों में गुजरात में 309 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गयी, इसमें 250 लोगों की मौत अकेले अहमदाबाद में हुई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App