×

सुशांत केस में सामने आया सबसे बड़ा सबूत: एम्स ने भी माना, हुई थी हत्या!

इस पूरे घटनाक्रम पर अभी तक सीबीआई ने कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि सीबीआई आत्महत्या के लिए उकसाने के एंगल से भी जांच कर रही है।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 8:34 AM GMT
सुशांत केस में सामने आया सबसे बड़ा सबूत: एम्स ने भी माना, हुई थी हत्या!
X
ऑडियो टेप में डॉक्टर गुप्ता का कहना है कि जब सबसे पहले तस्वीरें उनके पास आई थीं, उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि सुशांत का मर्डर हुआ था।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत, हत्या है या आत्महत्या, एक बार फिर से ये सवाल उठना शुरू हो गया है। दरअसल ये सवाल इसलिए उठा है क्योंकि अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टर सुधीर गुप्ता का एक ऑडियो टेप लीक हुआ है, जिसमें वह मान रहे हैं कि सुशांत सिंह की हत्या हुई थी।

बताया जा रहा है कि यह ऑडियो टेप तब का है, जब उन्होंने सुशांत की फोटो देखी थी। जब जांच हुई, तो उन्होंने इसे सुसाइड माना।

लेकिन डॉ. सुधीर गुप्ता का यह बयान उस समय का है कि जब वो जांच के लिए गए भी नहीं थे। यहां ये भी बता दें कि सुधीर गुप्ता उसी टीम के प्रमुख हैं, जिन्होंने सुशांत केस की फॉरेंसिंक रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी थी।

Sushant Singh and Rhea सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती की फोटो(सोशल मीडिया)

लीक आडियो टेप में एम्स के डॉक्टर ने माना: हुई थी हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडियो टेप में डॉक्टर गुप्ता का कहना है कि जब सबसे पहले तस्वीरें उनके पास आई थीं, उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि सुशांत का मर्डर हुआ था।

हालांकि, बाद में एम्स के फरेंसिक पैनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत की मौत फांसी लगाकर सुसाइड करने की वजह से हुई। दोनों ही बातों से विरोधाभास की स्थिति पैदा हो गई है।

उधर एम्स के डाक्टरों के इस पैनल की रिपोर्ट के बाद सुशांत का परिवार नाराज हो गया है। उसने सीबीआई से आग्रह किया है कि डॉक्टरों का एक नया पैनल इस पूरे मामले को नये सिरे से देखें।

ये भी पढ़ें –हाथरस कांड का असर: चुनावों पर पड़ेगा प्रभाव, कांग्रेस के लिए बना संजीवनी

सुशांत के घरवाले क्या कहते हैं?

बता दें कि इस पूरे मामले में सुशांत के परिवार के लोगों का कहना है कि वो एम्स के पैनल की जांच पर यकीन नहीं करते हैं। ऐसे में अब आगे चलकर ये देखना होगा कि सीबीआई सुशांत के परिवार के आग्रह को मानता है कि नहीं।

उधर मुंबई पुलिस ने कहा है कि सीबीआई भी वहीं सब बातें कह रही है जो हमारी जांच में निकलकर सामने आई थी। इससे पहले सुशांत के परिवार ने बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं दिखाया था और कहा था कि इसकी जांच सीबीआई से होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें –हाथरस पीड़िता की अस्थियां: 3 दिन बाद परिवार ने बटोरी, विसर्जन को लेकर रखी ये शर्त

Sushant सुशांत सिंह राजपूत की फोटो(सोशल मीडिया)

सीबीआई ने क्या कहा?

वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर अभी तक सीबीआई ने कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि सीबीआई आत्महत्या के लिए उकसाने के एंगल से भी जांच कर रही है।

सीबीआई की एसआईटी टीम लगातार मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। एम्स की रिपोर्ट के अलावा सीबीआई की टीम साइंटेफिक रिपोर्ट के अलावा तीन रिपोर्ट्स के आधार पर जांच कर रही है, जिसमें एम्स के साथ साथ सीफएसएल रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट शामिल हैं। ये तीनों रिपोर्ट आत्महत्या की तरफ ही संकेत दे रही है।

ये भी पढ़ें –राहुल-प्रियंका की पीड़ित परिवार से मुलाक़ात, लिपट कर रोई मां, कुछ ऐसा रहा नजारा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story