×

कोविड-19: 2 बच्चों के साथ नर्स कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली का हिंदू राव अस्पताल बंद

एम्स की एक नर्स में कोरोना पॉजिटिव लक्षण पाएं गए। इसके बाद एम्स में गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी विभाग  के 40 स्वास्थ्यकर्मी को सेल्फ क्वारेंटाइन किया गया है। इसकी जानकारी एम्स की तरफ से शुक्रवार को दी गई। एम्स की तरफ से बताया गया कि गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी विभाग में एक नर्स को

suman
Published on: 26 April 2020 4:38 AM GMT
कोविड-19: 2 बच्चों के साथ नर्स कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली का हिंदू राव अस्पताल बंद
X

नई दिल्ली कोरोना पॉजिटिव लोगों की तदाद बढ़ती जा रही है। अब इसका असर हॉस्पिटल स्टाफ पर भी पड़ने लगा है। दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस अस्पताल को बंद कर दिया गया है। यहां अस्पताल में सैनिटाइज का काम शुरू हो गया।

बता दें दिल्ली स्थित एम्स के कैंसर डिपार्टमेंट में काम करने वाली एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। एमसीडी का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है। इससे पहले, कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद दिल्ली के अग्रसेन अस्पताल को सील किया गया था। टेस्ट के बाद नर्स के दो बच्चे भी पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि नर्स के पति का टेस्ट नेगेटिव आया है। नर्स को शनिवार को ही एम्स में भर्ती किया गया था जबकि उनके दोनों बच्चों को रविवार यानी आज एम्स में ले जाया जाएगा।

यह पढ़ें...KGMU डॉक्टर के साथ लूटपाट में ADM का बेटा भी शामिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सैनिटाइज होने के बाद काम शुरू

बता दें कि दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया है। अस्पताल को सैनिटाइज करने के बाद काम शुरू होगा। दिल्ली स्थित एम्स के कैंसर डिपार्टमेंट में काम करने वाली एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। हिंदू राव एमसीडी का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है। इससे पहले, कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद दिल्ली के अग्रसेन अस्पताल को सील किया गया था।

यह पढ़ें...कोरोना संकट: 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं ये राज्‍य

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 111 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 2625 पहुंच गया है। दिल्ली में 24 घंटे में संक्रमण से एक की मौत हो चुकी है। जिन मरीजों को संक्रमण ज्यादा होगा और सांस की परेशानी अधिक होगी। उनका इलाज कोविड अस्पताल में होगा। गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका को देखते हुए ही नए वेंटिलेटर लगाए जा रहे हैं। बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हजार का आंकड़ा पार कर 23,240 के करीब पहुंच गया है, जिनमें 17,433 एक्टिव केस हैं जबकि 5,080 के करीब मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, अब तक देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 8 सौ के ऊपर पहुंच गई है।

suman

suman

Next Story