×

Purola Love Jihad Case: ओवैसी का बीजेपी-संघ परिवार पर हमला, बोले – हिंदुत्तवादियों के आतंक से जूझ रहा भारतीय मुसलमान

Purola Love Jihad Case: पुरोला में आज यानी शुक्रवार को भी तनावपूर्ण माहौल है। मुस्लिम समुदाय के किसी शख्स ने अपनी दुकानें नहीं खोली हैं। ऐसे में ओवैसी ने एक बार फिर भाजपा और संघ पर निशाना साधा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2023 8:29 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2023 8:47 AM GMT)
Purola Love Jihad Case: ओवैसी का बीजेपी-संघ परिवार पर हमला, बोले – हिंदुत्तवादियों के आतंक से जूझ रहा भारतीय मुसलमान
X
Asaduddin owaisi (Image: Social Media0

Purola Love Jihad Case: देवभूमि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। जिले के पुरोला इलाके में पिछले कई दिनों से सांप्रदायिक तनाव चरम पर है। यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी लगातार हालात को सामान्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं। लव जिहाद को लेकर दो समुदायों के बीच उपजे गहरे अविश्वास ने माहौल को गरमा दिया है। पुरोला में आज यानी शुक्रवार को भी धारा 144 लागू है। मुस्लिम समुदाय के किसी शख्स ने अपनी दुकानें नहीं खोली हैं।

पुरोला में जारी हालात को लेकर जमकर राजनीतिक बयानबाजी भी हो रही है। मुख्य विपक्षी कांग्रेस सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर शांति और अस्थित प्रदेश को अस्थिरता को धकेलने का आरोप लगाया रही है। जबकि राज्य सरकार का कहना है कि हालात नियंत्रण में हैं और किसी को कानून को हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लैंड जिहाद और लव जिहाद को बर्दाश्त न कहने की बात कहकर काफी कुछ स्पष्ट कर दिया है।

बीजेपी-संघ परिवार पर हमलावर हुए ओवैसी

पुरोला में चल रहे सांप्रदायिक तनाव को लेकर एआईएमआईएम सुप्रीमो और हैदराबाद के सांसद असद्दुदीन ओवैसी ने बीजेपी और संघ परिवार पर बड़ा हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि आज भारत का मुसलमान हिंदुत्ववादियों के आतंक से अकेले जूझ रहा है। एमआईएम नेता ने एक लंबा चौड़ा ट्वीट कर आरएसएस-बीजेपी के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, उत्तराखंड में एक एक सोची समझी साज़िश के तहत मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। झूठ की बुनियाद पर मुसलमानों को उनके जान और माल से महरूम करने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। भाजपा और संघ परिवार के लोग इस षड्यंत्र में पूरी तरह शामिल है।

"सबका साथ, सबका विकास" की लफ़्फ़ाज़ी एक तरफ़ और प्रधानमंत्री की चुप्पी दूसरी तरफ़। RSS के भागवत का कहना है कि 'मुसलमान दुनिया में सबसे सुरक्षित भारत में है'। भगवत को उत्तरकाशी जाकर ये बात कहनी चाहिए। सच तो यही है कि भारत का मुसलमान हिंसक हिंदुत्ववादियों के आतंक से अकेले जूझ रहा है।

ओवैसी के इस ट्वीट पर खूब कमेंट्स भी आ रहे हैं। जिसमें उनपर पुरोला के मुस्लिमों के बारे में गलत जानकारी फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है। इसके अलावा कुछ सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर चुप्पी के लिए निशाना साध रहे हैं।

25 जून को महापंचायत का ऐलान

यमुना घाटी हिंदू जागृति संगठन ने आगामी 25 जून को बड़कोट में महापंचायत बुलाई है। जिसे लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने महापंचायत को टालने के लिए संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने का निर्णय लिया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story