×

Air India में मिलेगा दोगुना मजा, यात्रियों को मिलेगी ये खास नि:शुल्क सेवा

एयर इंडिया कंपनी ने विमान यात्रियों के सहायता के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पर नई पहल की शुरूआत की है। जीं हां यात्रियों के लिए नमस्कार सेवा का शुभारंभ किया है। बता दें कि इस सेवा के तहत विमान कर्मी यात्रियों को गेट से लेकर चेकइन तक सहायता करने के साथ ही उन्हें विमान में बैठाकर भी आएंगे।

Newstrack
Published on: 12 July 2023 11:47 AM GMT
Air India में मिलेगा दोगुना मजा, यात्रियों को मिलेगी ये खास नि:शुल्क सेवा
X

नई दिल्ली : एयर इंडिया कंपनी ने विमान यात्रियों के सहायता के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पर नई पहल की शुरूआत की है। जीं हां यात्रियों के लिए नमस्कार सेवा का शुभारंभ किया है। बता दें कि इस सेवा के तहत विमान कर्मी यात्रियों को गेट से लेकर चेकइन तक सहायता करने के साथ ही उन्हें विमान में बैठाकर भी आएंगे। यात्रियों को इस सेवा के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

यह भी देखें... केजरीवाल को मिली धमकी! साइबर सेल ने तत्काल लिया एक्शन

विमान यात्रियों की सुविधाओं के लिए

विमान में पहली बार यात्रा करने या अधिक सामान लेकर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियाें का सामना करना पड़ता है। यात्रियों के सामान ढोने वाले प्राईवेट कंपनी के कर्मी तो होते हैं लेकिन सुरक्षा के चलते उन्हें चेकइन काउंटर तक ही जाने की इजाजत होती है। चेकइन काउंटर से आगे विमान तक केवल एयरलाइंस कर्मी ही जा सकते हैं।

air_india

एयर इंडिया ने विमान यात्रियों की परेशानी को देखते हुए आईजीआई एयरपोर्ट पर नमस्कार सेवा की शुरूआत की है। कर्मी यात्री की देखभाल करने के साथ ही यात्रा से जुडे़ फॉर्म भरने में भी मदद करेंगे। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों के लिए अलग-अलग शुल्क निर्धारित है। यह सेवा लेने वाले घरेलू यात्रियों को प्रति यात्री 750 रुपये और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 1,500 रुपये खर्च करने होंगे।

यह भी देखें... पेड़ों पर संग्राम! मुंबई में धारा 144 लागू, प्रियंका चतुर्वेदी समेत 200 हिरासत में

मिली यात्रियों की अच्छी प्रतिक्रिया

Air India

बता दें कि एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि इन सेवाओं में और सुधार के मद्देनजर हाल ही में एयर इंडिया की एक बैठक बुलाई गई थी। इसमें नमस्कार सेवा को लेकर निर्णय लिया गया।

इसके बाद उन्होंने बताया कि इस संबंध में यात्रियों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। ये सेवा मुंबई एयरपोर्ट पर भी जल्द शुरू की जाएगी। इसके बाद कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू और हैदराबाद एयरपोर्ट पर यह सेवा दी जाएगी।

यह भी देखें... world News : एक होने के तीस साल बाद भी पीछे है पूर्वी जर्मनी

Newstrack

Newstrack

Next Story