मात्र इतने रुपये में करें हवाई सफर: कहीं छूट ना जाए ये मौका

कर्ज के बोझ तले दबी एयर इंडिया (Air India) हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को एक खास ऑफर दे रही है। एयर इंडिया जो ऑफर दे रही है उसके तहत आपको यात्रा करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

Published by Shreya Published: February 17, 2020 | 12:31 pm

पाकिस्तान ने एयर इंडिया का इस अनोखे अंदाज में किया स्वाग

नई दिल्ली: कर्ज के बोझ तले दबी एयर इंडिया (Air India) हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को एक खास ऑफर दे रही है। एयर इंडिया जो ऑफर दे रही है उसके तहत आपको यात्रा करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इस ऑफर की जानकारी एयर इंडिया ने अपने ऑफिशियल बेवसाइट पर दी है। इस ऑफर के तहत आप सिर्फ 799 रुपये में हवाई यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा आप महज 4 हजार 500 रुपये में विदेश की यात्रा कर सकते हैं। इस ऑफर के तहत आप केवल आज तक ही टिकट बुक करा सकते हैं। यानि आप आज यानि 17 फरवरी की रात 11 बजकर 59 मिनच तक सस्ती टिकट बुक करा सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इस ऑफर के बारे में-

यह भी पढ़ें: IPL-2020 Schedule: जयपुर को मिली 5 मैंचों की मेजबानी, यहां खेले जाएंगे मैच

60,000 करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी है एयर इंडिया

बता दें कि सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया पर कुल 60,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। इस वक्त एयर इंडिया विनिवेश की प्रक्रिया से गुजर रही है। साल 2016-17 में एयर इंडिया पर कुल 48,447 करोड़ रुपये का कर्ज था, जो कि 2017-18 में बढ़कर 55,308 करोड़ रुपये हो गया और 2018-19 में बढ़कर ये करीब 60 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

ऑफर का फायदा उठाने के लिए अंतिम तारीख आज

एयर इंडिया की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, आप इस ऑफर के तहत 17 फरवरी, 2020 की रात 11:59 बजे तक टिकट बुक करा सकते हैं। वहीं सेल के तहत खरीदे हुए टिकटों पर 18 फरवरी, 2020 से 30 सितंबर 2020 तक यात्रा किया जा सकता है। बता दें कि यह ऑफर सऊदी अरब के लिए लागू नहीं किया गया है। साथ ही ऑफर के तहत टिकट बुक कराने के बावजूद भी बैगेज से जुड़े पुराने नियम ही लागू होंगे। वहीं चेंज और कैंसिलेशन चार्ज भी नियमों के मुताबिक ही हैं।

यह भी पढ़ें: Nokia के इस नॉर्मल मोबाइल में सपोर्ट करेगा एंड्रॉयड, मस्त है ये फोन

महज 700 और 4500 में कर सकेंगे देश-दुनिया की सैर

कर्ज में है सरकार: एयर इंडिया का बकाया है करोड़ों रुपये, RTI में हुआ बड़ा खुलासा

एयर इंडिया इस ऑफर के तहत यात्रियों को महज 799 रुपये की शुरुआती कीमत पर देश में घूमने के लिए टिकट प्रदान कर रही है। इसके अलावा विदेश की यात्रा करने के लिए आप 4,500 रुपये की शुरुआती कीमत पर टिकट बुक करा सकते हैं. खासकर इकोनॉमी क्लास के टिकटों पर यह विशेष छूट दी गई हैै। ऑफर का फायदा उठाने के लिए आप एयर इंडिया की वेबसाइट पर जा कर टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आप मोबाइल ऐप, बुकिॆग ऑफिस और ऑथोराइज्ड ट्रैवल एजेंट्स से भी टिकट बुक करवा सकते हैं।

इसके अलावा की घूमो इंडिया फैमिली फेयर की शुरुआत

वहीं इसके अलावा एयर इंडिया ने घूमो इंडिया फैमिली फेयर की भी शुरुआत की है। जिसके अंतर्गत यात्रियों को टिकट बुक कराने पर 25 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। इस ऑफर के तहत कम से कम 3 और अधिकतम 6 लोगों का टिकट बुक कराया जा सकता है। आप 31 मार्च, 2020 तक इस ऑफर का लुत्फ उठा सकते है।

यह भी पढ़ें: Airtel ने जमा किए 10 हजार करोड़, टेलीकॉम कंपनियों को चुकाना था AGR का बकाया

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App