यहां कल से शुरू हो रही विमान सेवा, एयरपोर्ट स्टैंड पर ही खड़े होंगे ओला-उबर

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच बिहार के पटना एयरपोर्ट से कल यानि सोमवार से विमान सेवा शुरू की जाएगी। 25 मई से पटना एयरपोर्ट से फ्लाइट्स उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।

पटना: कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के बीच बिहार के पटना एयरपोर्ट से कल यानि सोमवार से विमान सेवा शुरू की जाएगी। 25 मई से पटना एयरपोर्ट से फ्लाइट्स उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। वहीं प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना एयरपोर्ट निदेशक को यात्रा के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी तरह की सावधानी बरतने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: अस्पताल बने कब्रगाह: इस शहर में सबसे ज्यादा मृत्यु दर, हैरान करने वाले आंकड़े

यात्रियों का टिकट ही होगा उनका पास

पटना कमिश्नर ने बताया कि यात्रियों के लिए एयर टिकट ही पास का काम करेगा। वाहन से एयरपोर्ट तक आने-जाने के लिए यात्रियों को पास की जरूरत नहीं होगी। उनका एयर टिकट ही उनके पास का काम करेगा। फ्लाइट से उतरने और एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में एंट्री करने से पहले यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि एयरपोर्ट टर्मिनल में एंट्री करते या बाहर निकलते समय यात्रियों की भीड़ इकट्ठी होने के हालात ना बने।

यह भी पढ़ें: करिश्मा का बड़ा खुलासा: पति ने किया था सौदा, इसके लिए किया था मजबूर

सभी को रखना होगा सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान

साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि एयरपोर्ट परिसर, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, काउंटर सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य किया जाए। एयरपोर्ट पर कार्यरत पदाधिकारी, कर्मियों और एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य है। यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और उन्हें सेनिटाइज करने की व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सवा लाख में बस बुक कर घर लौट रहे थे मजदूर, गाड़ी में जन्म लेते ही जुड़वां बच्चों की मौत

एयरपोर्ट स्टैंड पर उपलब्ध होंगे ओला, उबर, टैक्सी

इसके अलावा यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचने के लिए किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसलिए एयरपोर्ट स्टैंड पर पर्याप्त संख्या में ओला, उबर, टैक्सी, ऑटो और ई रिक्शा की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का निर्देश है। साथ ही यह भी कहा गया है कि स्टैंड में ऑटो चालक या अन्य चालक एक जगह इक्कठे न हो और अनावश्यक भीड़ न लगे इसकी प्रॉपर मॉनिटरिंग की जाए।

यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसी अनुष्का: BJP विधायक ने वेब सीरीज पाताल लोक पर जताई आपत्ति

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।