×

बिछ गईं लाशें ही लाशें: मिनटों में भरभरा कर गिरी फैक्ट्री, कांप उठा पूरा देश

जोधपुर के बासनी में कल एक निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार और उसका एक हिस्सा अचानक भरभराकर गिर गया। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Shreya
Published on: 11 Nov 2020 6:54 AM GMT
बिछ गईं लाशें ही लाशें: मिनटों में भरभरा कर गिरी फैक्ट्री, कांप उठा पूरा देश
X
जोधपुर में एक निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार और एक हिस्सा भरभराकर गिर गया

जोधपुर: अक्सर देश के अलग-अलग हिस्सों से रोड एक्सीडेंट की खबरें सामने आती रहती हैं। लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो बेहद भयानक होती हैं, जिनकी तस्वीरों को देखकर ही रुह कांप उठती है। एक ऐसी ही खबर सामने आई है, जोधपुर के बासनी से। यहां पर बासनी के द्वितीय फेज इलाके में कल यानी मंगलवार को एक बेहद दर्दनाक घटना हो गई, जिसमें आठ लोगों की अकाल मृत्यु हो गई। लेकिन इस घटना की जो तस्वीरें सामने आई है वो काफी ज्यादा डरावनी है।

फैक्ट्री की दीवार गिरने से हुआ हादसा

दरअसल, जोधपुर के बासनी थाना इलाके बाबा रामदेव मंदिर के समीप मंगलवार को एक निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार और उसका एक हिस्सा अचानक भरभराकर गिर गया। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: बिहार में BJP नेताओं की मांग- पार्टी का हो CM, जानिए क्या है PM मोदी की इच्छा

रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए श्रमिकों को निकाला गया बाहर

मिली जानकारी के मुताबिक, बासनी थाना इलाके में निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार और उसका एक हिस्सा अचानक भरभराकर गिर गया। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही वहां हड़कंप मच गया। वहीं घटना की सूचना मिलने पर बासनी थाना अधिकारी दिलीप खदाव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच और स्थानीय लोगों की मदद के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया। रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे में दबे श्रमिकों को बाहर निकाला गया। वहीं मौके पर प्रशासन के भी सभी आला अधिकारी पहुंचे।

यह भी पढ़ें: बाॅलीवुड को तगड़ा झटका: इस एक्टर की कोरोना से मौत, इंडस्ट्री में शोक की लहर

क्रेन चालक की लापरवाही से हुआ हादसा

वहीं इस मामले में जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने का कहना है कि प्रथम दृष्टया मेटालिक छत डालने के दौरान क्रेन चालक की लापरवाही के चलते मंगलवार शाम करीब 6 बजे यह दर्दनाक हादसा हो गया। अब इसकी जांच की जा रही है। इस हादसे के चलते आठ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। वहीं इस हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को दो -दो लाख और घायलों को 40-40 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में मचेगी तबाही: सीमा पर दागे गोले, भारतीय सेना दे रही तगड़ा जवाब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story