×

पाकिस्तान में मचेगी तबाही: सीमा पर दागे गोले, भारतीय सेना दे रही तगड़ा जवाब

पाकिस्तान सेना पूंछ में नियंत्रण रेखा से सटे कस्बा और किरनी सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों पर गोलीबारी कर रही है। हालांकि भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। 

Shreya
Published on: 11 Nov 2020 6:11 AM GMT
पाकिस्तान में मचेगी तबाही: सीमा पर दागे गोले, भारतीय सेना दे रही तगड़ा जवाब
X

जम्मू-कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बार बार मुंह की खाने के बाद भी वो भारतीय जवानों के खिलाफ नई-नई साजिश रचता रहता है। कभी वो एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन करता है तो कभी सेना को नुकसान पहुंचाने के लिए गोलीबारी करता रहता है। इस बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर से नियंत्रण रेखा पर अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश की है।

पाकिस्तान चौकियों और रिहायशी इलाकों पर कर रहा गोलीबारी

पाकिस्तानी सेना आज सुबह से ही नियंत्रण रेखा पर भारतीय जवानों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी कर रही है। पाकिस्तानी सेना पूंछ में नियंत्रण रेखा से सटे कस्बा और किरनी सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी कर रहे हैं। हालांकि पाकिस्तानी सेना की इस हरकत का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर खुशखबरी: सरकार ने शुरू की बड़ी तैयारी, ऐसे लगेगा सबको टीका

pakistan army (फोटो- सोशल मीडिया)

सुबह से जारी है गोलीबारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब नौ बजकर दस मिनट के आसपास पाकिस्तान सैनिक ने पहले तो भारतीय चौकियों पर हल्के हथियारों से गोलीबारी की। लेकिन जब भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करनी शुरू की पाकिस्तान की ओर से रिहायशी इलाकों में मोर्टार दागना शुरू कर दिया गया। लेकिन भारतीय सेना के जाबांज लगातार इस फायरिंग का जवाब दे रहे हैं। फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव: बिखर गई बहुतों की रिश्तेदारी, जानिए कौन हैं वो नेता

मंगलवार को भी किया था सीजफायर का उल्लंघन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने बीते मंगलवार को भी पुंछ के कस्बा, किरनी और शाहपुर सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायाशी इलाकों को निशाना बनाते हुए सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी। हालांकि जब भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो पाकिस्तान ने गोलीबारी बंद कर दी थी, लेकिन आज फिर से उसने गोलीबारी करनी शुरू कर दी है।

लोगों में पैदा हुआ डर का माहौल

सैन्य अधिकारियों का कहना है कि भारतीय सेना सीमा पर पूरी सतर्कता बरत रही है। सेना पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर बनाए हुए है। गौरतलब है कि लगातार एक हफ्ते से हो रही गोलीबारी के सिलसिले के चलते रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये अदाकार: एक्टिंग से मचाया था तहलका, ऐसा रहा इनका फिल्मी करियर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story