दौलत के ढेर पर भारतीय स्टारः कमाई के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

अक्षय कुमार अकेले भारत की तरफ से फोर्ब्स 2020 की लिस्ट में जगह बनाने में सफल हो पाए हैं। अक्षय कुमार फ़ोर्ब्स की इस लिस्ट में 52वें नंबर पर हैं।

भारतीय फिल्म जगत में काफी पैसा है। यहां हर हीरो हीरोइन एक-एक फिल के लिए कई करोड़ पैसे लेते हैं। इसके अलावा इन स्टार्स को ऐड और स्टेज परफोर्मेंस का पैसा अलग मिलता है। इसी लिए ये स्टार्स के लक्जरी लाइफ जीते हैं। इस बीच हर साल की तरह इस बार भी फोर्ब्स मैगजीन ने उन टॉप 100 सेलेब्रिटीज का खुलासा किया है जो दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की फेहरिस्त में आते हैं। इस लिस्ट में फ़ोर्ब्स सेलेब्रिटीज की सालभर की कमाई के अनुसार उनका नंबर तय करती थी। आपको जानकार हैरानी होगी कि इस बार फ़ोर्ब्स की टॉप 100 कमाई करने वाले कलाकारों में खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार अकेले भारतीय कलाकार हैं। आइये जानते हैं और कौन हस्तियाँ इस लिस्ट में हैं।

लिस्ट में शामिल अक्षय अकेले भारतीय

फ़ोर्ब्स की इस फेहरिस्त में टॉप किया है किम कार्दाशियां की बहन काइली जेनर ने। काइली सालभर में कमाई करने वालों में पहले नंबर पर हैं। काइली की इस बार की सालभर की कमाई 590 मिलियन डॉलर्स है। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काइली के जीजा और किम कर्दाशियां के पति कान्ये वेस्ट हैं। जबकि किम कर्दाशियां खुद इस लिस्ट में 48वें नंबर पर हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि इस लिस्ट में भारतीय कलाकारों में अकेले बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमारत यानी अक्षय कुमार ही इस बार शामिल हो पाए हैं।

ये भी पढ़ें-     एक देश, एक कृषि बाजारः आशाएँ और आशंका बता रहे हैं- अर्थशास्त्री यशवीर त्यागी

अक्षय कुमार अकेले भारत की तरफ से फोर्ब्स 2020 की लिस्ट में जगह बनाने में सफल हो पाए हैं। अक्षय कुमार फ़ोर्ब्स की इस लिस्ट में 52वें नंबर पर हैं। अक्षय की कुल कमाई 48.5 मिलियन डॉलर्स है। हॉलीवुड फिल्म्स और म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ-साथ स्पोर्ट्स के सेलेब्स से भरी इस लिस्ट में अक्षय कुमार का होना बड़ी बात है।

अक्षय को लगा झटका, इस नंबर पर हैं निक जोनस

ये अक्षय कुमार के लिए बड़ी बात है कि वो इस लिस्ट में शामिल अकेले भारतीय कलाकार हैं। लेकिन अक्षय के लिए भी इस बार झटका है। दरअसल अक्षय कुमार ने इस लिस्ट में साल 2019 में भी जगह बनाई थी। लेकिन तब अक्षय इस लिस्ट में 65 मिलियन डॉलर्स की कमाई के साथ चौथे नंबर पर थे। इस बार अक्षय ओ तगड़ा झटका लगा है और वो अपने पिछले बार के नंबर से काफी पीछे चले गए हैं। अक्षय कुमार के अलावा इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस भी हैं।

ये भी पढ़ें-     WhatsApp पर ये फोटो देखते ही कर दें डिलीट, नहीं तो फोन से धोना पड़ेगा हाथ

निक जोनस और उनके भाई जो और केविन का बैंड जोनस ब्रदर्स फोर्ब्स 2020 की लिस्ट में 20वें स्थान पर है। जोनस ब्रदर्स की कुल कमाई 68.5 मिलियन डॉलर्स रही हैं। फोर्ब्स 2020 की लिस्ट में टॉप 10 सेलेब्स में काइली जेनर और कान्ये वेस्ट के अलावा रॉजर फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लिओनेल मेसी, टाइलर पैरी और ड्वेन जॉनसन जैसे स्टार्स को जगह मिली है। इनके अलावा सिंगर टेलर स्विफ्ट, अमेरिकन होस्ट एलेन डिजेनेरेस, सिंगर जेनिफर लोपेज और लेडी गागा भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App