अयोध्या फैसला :AIMPLB करें रिव्यू पिटीशन दाखिल, हम नहीं देंगे साथ-जुफर फारूकी

:ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अयोध्या फैसले बाद में रिव्यू पिटीशन दाखिल करने वाला है। लेकिन बोर्ड के स्टैंड से अलग सुन्नी वक्फ बोर्ड ने किसी भी पिटीशन दायर करने से खुद को अलग रखा है। बोर्ड के चेयरमैन जुफर फारूकी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड अपने उसी स्टैंड पर कायम है

Published by suman Published: November 20, 2019 | 10:55 am

जयपुर:ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अयोध्या फैसले बाद में रिव्यू पिटीशन दाखिल करने वाला है। लेकिन बोर्ड के स्टैंड से अलग सुन्नी वक्फ बोर्ड ने किसी भी पिटीशन दायर करने से खुद को अलग रखा है। बोर्ड के चेयरमैन जुफर फारूकी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड अपने उसी स्टैंड पर कायम है कि हम कोई रिव्यू पिटीशन दाखिल नहीं करेंगे।  इसलिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

यह पढ़ें…शिवसेना-कांग्रेस को धोखा देगी NCP! पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे शरद पवार

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के रिव्यू पिटीशन पर जाने के फैसले के सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘वो क्यों रिव्यू के लिए जा रहे हैं, इस पर हम कुछ नहीं कह सकते। हमने पहले कहा था कि सुप्रीम कोर्ट से जो भी फैसला आएगा, हम उसे मानेंगे।
बता दें, इकबाल अंसारी और सुन्नी वक्फ बोर्ड दोनों ही फैसले से पहले ही कह चुके थे कि वह कोर्ट के फैसले को मानेंगे और पिटीशन के लिए नहीं जाएंगे।

 

यह पढ़ें….J&K: अनुच्छेद 370, घाटी में पत्थरबाजी बंद,कुल इतने सारे केस हुए दर्ज

अयोध्या में 5 एकड़ जमीन पर निर्णय लेने के लिए 26 नवंबर को लखनऊ में बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई है। जिसमें बोर्ड के सभी 8 मेंबर शामिल होंगे। ‘इस मीटिंग में ही तय किया जाएगा कि आगे क्या करना है।  मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने था कि शरीयत में जमीन के बदले जमीन नहीं ली जा सकती इसलिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिए’ इस पर बोर्ड के चेयरमैन ने कहा ‘शरीयत की बात वे नहीं जानतें, लेकिन सुन्नी वक्फ बोर्ड ही इस मामले में तय करेगा कि आगे क्या करना है’।

यह पढ़ें…वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने के वादा पर सरकार ने साफ-साफ दिया जवाब….

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App