×

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट बंद

देश में बढ़ते कोरोना के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

Aradhya Tripathi
Published on: 19 March 2020 2:07 PM GMT
केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट बंद
X

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस को लेकर आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से घर में रहने की अपील की है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद रहेंगे। हालांकि होम डिलीवरी और खाना लोग पैक करा सकेंगे।

बसों को किया जाएगा डिस इंफेक्शन

सीएम केजरीवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि लोग जितना हो सके घर से ही काम करें। निजी कंपनियां अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराने पर जोर दें। उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 2 मरीज ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना: श्रीनगर में बस और रेल सेवा 31 मार्च तक बंद, बाज़ारों में पसरा सन्नाटा

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सभी कॉलेज, आईटीआई बंद कर दिए गए हैं। सभी बसों को बस डिपो पर डिस इंफेक्शन किया जाएगा। सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डिपो की गाड़ियों को डिस इंफेक्शन किया जाएगा।

आदेश न मानने पर होगी गिरफ्तारी

अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्गों से अपील की है कि वो कुछ दिन घर पर ही रहें। वहीं, अब 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ को मंजूरी नहीं दी जाएगी। जबकि पहले यह संख्या 50 थी। सेल्फ क्वारंटाइन वालों पर स्टंपिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें- यहां अचानक हुई सैकड़ों बगुलों की मौत, जांच के लिए भेजे गए शवों के सैंपल

सीएम ने कहा कि पब्लिक प्लेस पर अगर कोई ऐसा दिखे तो उन्हें घर भेजें। सीएम ने लोगों से घर पर ही रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो सरकार को सख्ती बरतनी पड़ेगी। गिरफ्तार भी करना पड़ सकता है।

भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 180

अगर बात करें तो देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई है, जिनमें से 4 लोगों की मौत और 15 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना वायरस के एक्टिव केस 167 हैं। भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ितों की संख्या महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र में पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में मिले खतरनाक हथियार और गोला-बारूद, मच गया हड़कंप

इसके अलावा आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 19, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक, छत्तीसगढ़ में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story