कोरोना: श्रीनगर में बस और रेल सेवा 31 मार्च तक बंद, बाज़ारों में पसरा सन्नाटा

कोरोना वायरस का कहर बड़ता ही जा रहा है। अब कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए श्रीनगर के कई इलाकों में पाबंदियां लगा दी गई हैं।

कोरोना वायरस का कहर बड़ता ही जा रहा है। अब कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए श्रीनगर के कई इलाकों में पाबंदियां लगा दी गई हैं। वहीं अनंतनाग टाउन में किसी भी बाहरी वाहन के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। किश्तवाड़ में कोरोना वायरस फैलने की अफवाह पर पुलिस ने एक के व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसमें एक आरोपी को नामजद भी किया गया है, जिसकी पहचान कासिफ निवासी जामिया मस्जिद किश्तवाड़ के रूप में हुई है। वहीं अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है।

सार्वजनिक वाहन 31 मार्च तक बंद

राजोरी जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए एक और फैसला लिया गया है। इसमें 31 मार्च तक जिले में सभी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है। परिवहन विभाग को आदेश दिया गया है कि वह इसकी निगरानी करे और जो भी सार्वजनिक जिले की सीमा में प्रवेश करे उसे जब्त कर लिया जाए।

ये भी पढें- कोरोना: पंजाब सरकार ने लिए बड़े फैसले, कल से सभी ऑटो-बसें बंद

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद जिला मजिस्ट्रेट मोहम्मद नजीर शेख ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया। आदेश में यह उल्लेख किया गया है कि बसों, मिनी बसों, टेंपो ट्रैवलर, टवेरा और सार्वजनिक वाहनों सहित किसी भी सार्वजनिक वाहन को 31 मार्च तक जिले के भीतर चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बाज़ारें हुईं खाली

वहीं जम्मू शहर में कोरोना वायरस के खौफ के चलते बाजार सूने हो गए हैं। शहर के बाजार से लोगों की भीड़ गायब हो गई है। इस कारण दुकानदारों के धंधे पर असर पड़ रहा है। दुकानदार दुकानों में ग्राहकों के आने का इंतजार कर रहे हैं। वायरस के डर के कारण लोग कम ही घरों से निकल रहे हैं। कनाल रोड, ज्यूल चौक, डोगरा चौक, विक्रम चौक समेत अन्य चौकों पर भी लोगों की भीड़ नहीं दिखाई दे रही है।

ये भी पढें- कोरोना वायरस: रेलवे ने इन श्रेणियों को छोड़कर सभी टिकट किए निलंबित

मोती बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि लोगों में कोरोना का खौफ है, जिसके चलते लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। इसका असर बिक्री पर पड़ रहा है। इस कारण दुकानदारों की आय आधी रह गई है। हालात ऐसे ही रहे तो दुकानदारों के लिए दुकानों का किराया निकालना भी मुश्किल हो जाएगा।

ट्रेन सेवा भी 31 मार्च तक स्थगित

घाटी में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आते ही अधिकारियों ने आज यानी कि गुरुवार को एहतियात के तौर पर कश्मीर में ट्रेन सेवा को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया।

ये भी पढें- भीषण हादसा: आग में जलकर पांच लोगों की मौत, मंजर देख कांप उठे लोग

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि घाटी में कोरोनो वायरस के प्रसार की आशंका के मद्देनजर, एहतियात के तौर पर, बनिहाल और बारामूला के बीच रेल सेवाओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। यह निलंबन 31 मार्च तक लागू रहेगा।