×

यहां अचानक हुई सैकड़ों बगुलों की मौत, जांच के लिए भेजे गए शवों के सैंपल

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार ज़ारी है। उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में अचानक सैकड़ों बगुलों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 19 March 2020 1:21 PM GMT
यहां अचानक हुई सैकड़ों बगुलों की मौत, जांच के लिए भेजे गए शवों के सैंपल
X

अलीगढ़: पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार ज़ारी है। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में अचानक सैकड़ों बगुलों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। भुजपुरा इलाके में बगुलों की मौत की खबर मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन के अधिकारी यहां पहुंच गए। बगुलों के नमूने जांच के लिए फरेंसिक लैब भेजे गए हैं।

शवों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने गुरुवार सुबह भुजपुरा में दर्जनों बगुलों को मृत देखकर स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर बगुलों के शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। कुछ वक्त बाद 100 से अधिक बगुलों के शव दफनाकर इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

ये भी पढ़ें- सु्प्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, MP में कल शाम 5 बजे होगा फ्लोर टेस्ट

रिपोर्ट आने पर पता चलेगी वजह

डीएफओ सतीश कुमार के मुताबिक एक मृत और एक बेहोश बगुले को जांच के लिए लैब में भेज दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो सकेगा कि इस घटना का मुख्य कारण क्या है। हालांकि बगुलों की रहस्यमय मौतों से लोगों के बीच डर का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- कोरोना: पंजाब सरकार ने लिए बड़े फैसले, कल से सभी ऑटो-बसें बंद

लोगों का कहना है कि जहां पर इन बगुलों की मौत हुई है, वहां पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में जांच अधिकारी इस स्थान की भी पड़ताल करने में जुटे हुए हैं।

भारत में कोरोना से 4 मौतें

भारत में कोरोना का कहर लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। भारत में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या अब बढ़कर 181 के आस-पास पहुंच गई है। जबकि 4 लोगों की इस वायरस से मौत भी हो चुकी है। भारत में कोरोना से चौथी मौत आज गुरुवार को पंजाब में हुई।

ये भी पढ़ें- भीषण हादसा: आग में जलकर पांच लोगों की मौत, मंजर देख कांप उठे लोग

भारत सरकार द्वारा लगातार कोरोना को लेकर सावधानी बरती जा रही है। और लोगों को जागरुक किया जा रहा है। भारत में कोरोना को लेकर पहले ही सभी स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल आदि को बंद कर दिया गया है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story