×

पीड़िता को मिला न्याय: कोर्ट ने आरोपियों को ठहराया दोषी, गैंगरेप पर बड़ा फैसला

अलवर गैंगरेप केस (Alwar Gangrape Case) में एससी-एसटी कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को दोषी करार दे दिया है। अब थोड़ी देर में दोषियों को सजा सुनाई जाएगी। 

Shreya
Published on: 6 Oct 2020 8:11 AM GMT
पीड़िता को मिला न्याय: कोर्ट ने आरोपियों को ठहराया दोषी, गैंगरेप पर बड़ा फैसला
X
अलवर गैंगरेप केस पर कोर्ट ने सुनाया फैसला

अलवर: 2 मई 2019 को अलवर के थानागाजी थाना इलाके में हुए गैंगरेप केस (Alwar Gangrape Case) में आखिरकार पीड़िता को आज न्याय मिल ही गया। आज एससी-एसटी कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को दोषी करार दे दिया है। कोर्ट में सजा बिंदु पर भी बहस हो चुकी है। एक घंटे के अंदर दोषियों को अदालत सजा सुनाएगी। वहीं इस फैसले के मद्देनजर कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए गए हैं। कोर्ट के आसपास काफी ज्यादा भीड़ जमा है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि अलवर के थानागाजी पुलिस थाने में बीते साल दो मई को यह गैंगरेप का मामला सामने आया था। इस मामले ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रखा दिया था। जानकारी के मुताबिक, एक दलित दंपत्ति को रास्ते में जाते वक्त आरोपियों ने बंधक बना लिया था। उसके बाद पांच लोगों ने पति को प्रताड़ित करते हुए उसके सामने उसकी पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म किया था। केवल इतना ही नहीं आरोपियों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया था। उसके बाद इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

यह भी पढ़ें: भारत की अटल टनल को तबाह कर देगा चीन, ग्लोबल टाइम्स ने दी ऐसी धमकी

alwar gangrape अलवर गैंगरेप केस में मिला न्याय (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

पांचों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दायर की थी चार्जशीट

इस घटना के पांचों आरोपियों (अशोक, इंद्राज, महेश, हंसराज और छोटेलाल) को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद 18 मई 2019 को थानागाजी पुलिस ने कोर्ट में पांचों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप, डकैती, धमकी, अवैध वसूली और एससी-एसटी एक्ट में चार्जशीट पेश की थी। जबकि मुकेश कुमार पर सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल करने का जुर्म प्रमाणित मानते हुए अदालत में चालान पेश किया था। इन सभी के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत चार्जशिट पेश की गई थी।

यह भी पढ़ें: हरचंदपुर के पूर्व विधायक सुरेंद्र विक्रम सिंह उर्फ पंजाबी सिंहः खुशी के पल का इंतजार

पीड़िता को मिला न्याय

वहीं अब करीब एक साल से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद कोर्ट ने इन सभी आरोपियों को दोषी करार दे दिया है। अब कुछ ही देर में इनकी सजा पर भी कोर्ट अपने फैसला सुनाएगा। बता दें कि इस मामले ने पूरे प्रदेश को हिला कर रखा दिया था।

यह भी पढ़ें: रिया पर बुरी खबर: हो गई भाई-बहन की हालत खराब, कोर्ट का बड़ा फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story