×

अमरनाथ यात्रा का ऐलान: बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला, जानें कब से होगी शुरुआत

आज जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया है। बता दें कि 28 जून से शुरू हो रही ये यात्रा रक्षाबंधन तक जारी रहेगी।

Shreya
Published on: 13 March 2021 11:12 AM GMT
अमरनाथ यात्रा का ऐलान: बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला, जानें कब से होगी शुरुआत
X
अमरनाथ यात्रा का ऐलान: बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला, जानें कब से होगी शुरुआत

जम्मू: शिवभक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, अमरनाथ यात्रा शुरू होने की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इस साल की वार्षिक अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2021) की शुरुआत 28 जून से होने वाली है। इसका फैसला आज जम्मू में श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में लिया गया है।

कोरोना के चलते रद्द हो गई थी यात्रा

आपको बता दें कि पिछले साल कोरोना वायरस महामारी की वजह से सालाना अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया था। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने कोरोना के प्रसार को देखते हुए यात्रा को रद्दा करने का फैसला किया था। लेकिन इस साल श्रद्धालु अमरनाथ की यात्रा कर सकेंगे। इस बार 28 जून से इस यात्रा की शुरुआत होगी।

यह भी पढ़ें: सुपौल ने दिलाई बुराड़ी कांड की याद, जाने वो दर्दनाक दिन, जिसे याद कर कांप जाते हैं सभी

Amarnath Yatra (फोटो- सोशल मीडिया)

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक

आज जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया है। बता दें कि 28 जून से शुरू हो रही ये यात्रा रक्षाबंधन तक जारी रहेगी। गौरतलब है कि भक्तों को इस यात्रा का साल भर से इंतजार रहता है। बीते साल यात्रा रद्द होने से भक्तों में उदासी छा गई थी।

यह भी पढ़ें: आतंकियों ने दहलाई पुलिस चौकी, ग्रेनेड हमले में 2 SPO घायल, सोपोर की घेराबंदी

बोर्ड की ओर से की जाती हैं सारी तैयारियां

अमरनाथ यात्रा के लिए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Shree Amarnath Shrine Board) की ओर से व्यापक इंतजाम किया जाता है। यात्रियों के लिए बसों का इंतजाम करने से लेकर उनके रहने, खाने-पीने तक की व्यवस्था बोर्ड करता है। वहीं, यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जाती है।

यह भी पढ़ें: टीका लगवाने के लिए लाइन में खड़ा रहा 63 साल का डायबिटीज का पेशेंट, ऐसे हुई मौत

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story