×

राफेल को इनसे बड़ा खतरा: मीटिंग में अहम फैसला, अब ऐसी होगी सुरक्षा

लड़ाकू विमान राफेल के भारतीय वायुसेना में शामिल होने के बाद दुश्मनों की नींद उड़ गई है। लेकिन राफेल को उड़ने वाले पक्षियों से खतरा है। इसके कारण राफेल की सुरक्षा को लेकर एयरफोर्स और हरियाणा सरकार की चिंता बढ़ गई है।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 5:20 AM GMT
राफेल को इनसे बड़ा खतरा: मीटिंग में अहम फैसला, अब ऐसी होगी सुरक्षा
X
राफेल को उड़ने वाले पक्षियों से खतरा है। इसके कारण राफेल की सुरक्षा को लेकर एयरफोर्स और हरियाणा सरकार की चिंता बढ़ गई है।

नई दिल्ली: लड़ाकू विमान राफेल के भारतीय वायुसेना में शामिल होने के बाद दुश्मनों की नींद उड़ गई है। लेकिन राफेल को उड़ने वाले पक्षियों से खतरा है। इसके कारण राफेल की सुरक्षा को लेकर एयरफोर्स और हरियाणा सरकार की चिंता बढ़ गई है।

दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए राफेल को अंबाला में तैनात किया गया है। अंबाला में राफेल की सुरक्षा के लिए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और उनके विभाग ने मोर्चा संभाल लिया है।

अंबाला के आसमान में उड़ने वाले पक्षी फाइटर प्लेन राफेल को कोई नुक्सान न पहुंचा सके इसके लिए बड़ी बैठक हुई है। इस बैठक में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, नगर निगम, नगर परिषद और छावनी बोर्ड के अधिकारी शामिल हुए।

Rafale लड़ाकू विमान राफेल (फोटो: सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें...आज होगी बारिश: यहां गिरेगा झमाझम पानी, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

राफेल की सुरक्षा को लेकर कई बड़े फैसले

इस बैठक में राफेल की सुरक्षा को लेकर कई बड़े फैसले किए गए हैं। अनिल विज ने मीटिंग में कहा कि आसमान में गरजने वाला राफेल ही नहीं जगुआर और अन्य विमानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अंबाला की है।

यह भी पढ़ें...चीन को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना ने बॉर्डर पर उठाया ये बड़ा कदम

इस बैठक में मौजूद एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि राफेल की सुरक्षा में क्या क्या रुकावटें आ रही हैं। हरियाणा के गृह मंत्री ने मीडिया से कहा कि अंबाला को राफेल का घर चुना गया है और इसके घर में लड़ाकू विमान की सुरक्षा पर कोई आंच न आये इस बात की जिम्मेदारी पुरे अंबाला की है।

Rafale लड़ाकू विमान राफेल (फोटो: सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें...हो जाएं सावधान! दूसरी महामारी मचाएगी तबाही, WHO प्रमुख ने दी बड़ी चेतावनी

इन दुकानों को बंद करने के फैसले

अनिल विज ने बताया कि राफेल को बर्ड हिट का खतरा न हो इसको लेकर मीटिंग में चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि इलाके में कूड़े के निस्तारण से लेकर शहर से डेयरियों को बाहर करने और खुले में चलने वाली मीट की दुकानों को बंद करने के फैसले लिए गए हैं।

मीटिंग में लिए गए फैसलों के पालन के लिए 3 अधिकारीयों की टीम का गठन किया गया है जिसमें लोकल बॉडी विभाग के चीफ इंजीनियर अध्यक्ष होंगे और अंबाला शहर और अंबाला छावनी के ईओ होंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story