बॉर्डर पर बढ़ा तनाव! ISI और पाकिस्तानी रेंजर्स ने की नीच हरकत

दिवाली से पहले सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है जिसका भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है। हाल ही सेना ने पीओके में कई आतंकी कैंपों, आतंकियों और पाक रेंजर्स को ढेर कर दिया था।

नई दिल्ली: दिवाली से पहले सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है जिसका भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है। हाल ही सेना ने पीओके में कई आतंकी कैंपों, आतंकियों और पाक रेंजर्स को ढेर कर दिया था।

दोनों देशों के बीच तनाव का असर अब दिवाली पर दी जाने वाली शुभकामनाओं पर दिख रहा है। दिवाली पर हर साल सीमा मिठाई एक्सचेंज होती है, जो इस बार नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें…कमलेश हत्याकांड: अटॉप्सी रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे पकड़ में आए हत्यारे

प्रोटोकोल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमिशन दिवाली पर सभी दफ्तरों में मिठाई भेजता है। यह मिठाई पाकिस्तान के दफ्तरों में भी भेजा गया, लेकिन पाकिस्तान की ISI ने पहले प्रोटोकोल का स्वागत करते हुए मिठाई को स्वीकार की, लेकिन बाद में वापस कर दिया।

यह भी पढ़ें…कठुआ रेप केस में नया ट्विस्ट, कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला

इस्लामाबाद में ISI या अन्य अधिकारी के अलावा सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी इस बार भारत की दी गई मिठाई नहीं स्वीकारी है।

यह भी पढ़ें…भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, अब तो मर जायेगा पाकिस्तान

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और हाल ही में पीओके में आतंकी कैंपों पर हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान दिए जा रहे हैं। इमरान सरकार में मंत्री बार-बार परमाणु हमले की धमकी दे रहे हैं।