×

ट्रंप का भारत दौरा शाह ऐसे बनायेंगे ख़ास: एक दिन पहले उठाया ये कदम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार यानी 24 फरवरी को भारत आने वाले हैं। उनके भारत आगमन से एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह गुजरात पहुंचे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Feb 2020 9:11 AM GMT
ट्रंप का भारत दौरा शाह ऐसे बनायेंगे ख़ास: एक दिन पहले उठाया ये कदम
X

अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार यानी 24 फरवरी को भारत आने वाले हैं। उनके भारत आगमन से एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे हैं। बता दें कि ट्रंप भी अहमदाबाद ही आयेंगे। इसी के मद्देनजर शाह तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं।

अमित शाह अहमदाबाद पहुंचे:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से एक दिन पहले अहमदाबाद पहुंचे। शाह यहां तैयारियों का जाज्य लेने आये हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत यात्रा से पहले प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को चौकस करने को लेकर लगातार प्रयास में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें: बाहुबली बने ट्रंप, वीडियो ट्वीट कर कहा- दोस्तों से मिलने को बेकरार

इसी कड़ी में अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई। सोमवार को पीएम मोदी और ट्रंप का काफिला रोड शो के माध्यम से 9 किलोमीटर का सफर तय करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा और फिर वहां पर 3 घंटे का कार्यक्रम है जिसमें पब्लिक इंटरेक्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

ये भी पढ़ें: ट्रंप के सुरक्षाकर्मी अपने साथ ला रहे ये खास चीज, भारत में इस पर पहले से बैन

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का 24 फरवरी को उद्घाटन करेंगे। यह स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद में बनकर तैयार हो गया है।

ट्रंप भारत में दो दिवसीय दौरे पर:

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं। वह 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा भी जाएंगे।

ये भी पढ़ें: बहुत बड़े कारोबारी हैं अमेरिकी राष्ट्रपति, जानिए भारत में कहां-कहां फैला है साम्राज्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story