अमित शाह करेंगे बड़ा ऐलान: अब खुद भगवान ने माँगी है सुरक्षा

कोरोना से जंग जीतने के लिए अपनी जान हथेली पर रखकर मरीजों को ठीक करने वाले डॉक्टरों के साथ हो रहे अमानवीय व्यवहार, हमलों को रोकने के लिए डॉक्टरों ने सीआरपीएफ सुरक्षा की मांग की है।

नई दिल्ली : कोरोना से जंग जीतने के लिए अपनी जान हथेली पर रखकर मरीजों को ठीक करने वाले डॉक्टरों के साथ हो रहे अमानवीय व्यवहार, हमलों को रोकने के लिए डॉक्टरों ने सीआरपीएफ सुरक्षा की मांग की है। ऐसे में एम्स की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) ने इस बात को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। हैदराबाद में जिस तरह डॉक्टरों पर हमला हुआ है, उसके बाद डॉक्टरों में भारी कोध्र उभरा है।

ये भी पढ़ें… सारा ने वीडियो शेयर कर मचाया हड़कंप, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल

डॉक्टर बने भगवानों को पूजो…

बता दें कि एम्स की आरडीए के अध्यक्ष डॉ. आदर्श प्रताप सिंह और महासचिव डॉ. श्रीनिवास राजकुमार ने अमित शाह को लिखे अपने पत्र में कहा है कि कोरोना को हराने के लिए डॉक्टर दिनरात काम कर रहे हैं। इस लड़ाई में कई डॉक्टर भी संक्रमित हो गए हैं। इसके बावजूद डॉक्टर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

इन हालातों में डॉक्टरों की मांग है कि उनके परिसरों और अस्पतालों में सीआरपीएफ सुरक्षा लगाई जाए। सीआरपीएफ सुरक्षा के बाद डॉक्टर खुद को सुरक्षित महूसस कर सकते हैं। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की जांच में लगे डॉक्टरों एवं दूसरे पैरामेडिकल स्टाफ को सभी जरूरी उपकरण मुहैया कराएं जाएं।

ये भी पढ़ें… इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लिटमैन और उनकी पत्नी को कोरोना

जबरन मकान खाली करने के लिए कहा

आपको बता दें कि इससे पहले विदेशों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद वहां से भारतीयों को स्वदेश लाने वाले पायलट और क्रू मेंबर के साथ भी अमानवीय व्यवहार करने जैसी खबरें सामने आई थी। जहां पर ये लोग रहते हैं, वहां इन्हें कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ रही हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से एम्स के डॉक्टरों ने एम्स के डॉक्टरों से यह शिकायत की थी कि उन्हें मकान मालिक परेशान कर रहे हैं। उनसे जबरन मकान खाली करने के लिए कहा जा रहा है। इसी तरह नर्स एवं पेरामेडिकल स्टाफ के साथ बुरा व्यवहार हो रहा है।

डॉक्टरों की इस शिकायत पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तुरंत एक्शन लेते हुए जरूरी आदेश जारी किए थे। अब डॉक्टरों पर होने वाले हमलों को लेकर भी केंद्रीय गृहमंत्रालय कोई सख्त कदम उठा सकता है। जिससे डॉक्टरों यानी देश के रक्षकों को कोई दिक्कत न हो।

ये भी पढ़ें… कोरोना: राजस्थान में एक व्यक्ति से 17 लोग संक्रमित, महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 338

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App