कोरोना: राजस्थान में एक व्यक्ति से 17 लोग संक्रमित, महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 338

देश में कोरोना वायरस के मामले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अकेले महाराष्ट्र में अब तक 338 मामले आए हैं। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली:  देश में कोरोना वायरस के मामले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को सुबह 10 बजे तक महाराष्ट्र, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में नए मामले सामने आए। कोरोना नॉर्थ ईस्ट में भी पैर पसार रहा है। अरुणाचल प्रदेश में पहला केस आया है। अब तक देशभर में मरीजों की संख्या 2000 को पार कर गई है, जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले महाराष्ट्र में अब तक 338 मामले आए हैं। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं।

राजस्थान में सामने आए 129 मामले

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने आर्टिकल 370 और 35 ए के बाद कश्मीर को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

राजस्थान में गुरुवार को 9 मामले आए। इसमें से जयपुर के रामगंज में 7, जोधपुर में एक और झुंझुनु में एक मामले सामने आए है। खास बात है कि रामगंज में एक आदमी में संपर्क में आने से 7 लोग संक्रमित हुए हैं। यह शख्स अब तक अपने 17 करीबियों को संक्रमित कर चुका है। इससे पता चलता है कि सोशल डिस्टेंसिंग कितना जरूरी है। राजस्थान में कोरोना के अबतक 129 मामले आए हैं। झुंझनु का संक्रमित शख्स तबलीगी जमात से जुड़ा था।

कश्मीर संक्रमितों की संख्या 62

ये भी पढ़ें- LOCKDOWN: सुष्मिता सेन ब्वॉयफ्रेंड संग कर रही ये काम, कहा- कमिटेड रहना…

वहीं, जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सात नए केस आएं। इस वजह से प्रदेशों में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है और दो ठीक हो चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में ही तबलीगी जमात से लौटे शख्स की मौत हुई थी। यहां पर जमात के लोगों की तलाश की जा रही है। साथ ही कई लोगों को क्वारनटीन किया गया है।

महाराष्ट्र में 338 मरीज और 17 मौतें

ये भी पढ़ें- क्या है डोमिसाइल कानून और इसके लागू होने से क्या-क्या फायदा मिलेगा, यहां जानें

 

 

कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। गुरुवार सुबह महाराष्ट्र में तीन नए केस आए। इसमें दो पुणे और एक बुलढाना में केस आया है। अब तक महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 338 है। जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं। पूरे महाराष्ट्र में 24 हजार से अधिक लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है। जबकि 1828 लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारनटीन किया गया है।

नॉर्थ ईस्ट में पांव पसार रहा कोरोना

ये भी पढ़ें- यहां सैनिटाइजर देने के नाम पर हो रही राजनीति, विपक्ष ने खड़े किए सवाल

महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान की तरह ही कोरोना वायरस अब नॉर्थ ईस्ट में भी पांव पसार रहा है। अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। यह शख्स दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटा था। इसके अलावा मणिपुर में दूसरा केस मिला है। कल ही असम में भी चार केस सामने आए थे। असम में कोरोना के अब तक 5 केस मिल चुके हैं।

पूरी दुनिया में जारी कोरोना का कहर

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या सुबह तक 2000 के पार हो चुकी है। जबकी पूरे देश में अब तक 58 लोगों की इस वायरस से मौत भी हो चुकी है। वहीं पूरी दुनिया में इस जानलेवा वायरस का आतंक मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- अरुणाचल प्रदेश में तबलीगी जमात से जुड़े 7 लोगों को भेजा गया क्वारनटीन सेंटर

पूरी दुनिया में इस वायरस से अब तक 8 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस से पूरी दुनिया में 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी।