यहां सैनिटाइजर देने के नाम पर हो रही राजनीति, विपक्ष ने खड़े किए सवाल

कोरोना के खतरे से बचाव के लिए हरियाणा सरकार और पंजाब सरकार अपने-अपने राज्यों के लोगों में सैनिटाइजर की बोतलें बांट रही हैं। सैनिटाइजर की इन बोतलों पर राज्य के मुख्यमंत्रियों की फोटो लगी हैं।

यहां सैनिटाइजर देने के नाम पर हो रही राजनीति, विपक्ष ने खड़े किए सवाल

यहां सैनिटाइजर देने के नाम पर हो रही राजनीति, विपक्ष ने खड़े किए सवाल

चंडीगढ़: कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से भारत में फैल रहा है। कोरोना वायरस से संकमित मरीजों का आकंड़ा 2 हजार के पार हो चुका है। वहीं 40 लोगों से ज्यादा लोग की मौत भी हो चुकी है। हालांकि इसमें से 150 से ज्यादा मरीज रिकवर भी हो चुके हैं। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है। लोगों को इस दौरान घरों से बाहर न निकलने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही लोगों से हाइजिन का खास ख्याल रखने की सलाह दी जा रही है।

सैनिटाइजर की बोतलों पर लगी हैं CM और डिप्टी CM की तस्वीरें

वहीं कोरोना के खतरे से बचाव के लिए हरियाणा सरकार और पंजाब सरकार अपने-अपने राज्यों के लोगों में सैनिटाइजर की बोतलें बांट रही हैं। बता दें कि हरियाणा में इस वक्त BJP की सरकार है और वहीं पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। दोनों ही सरकारें जो सैनिटाइजर की बोतलें जनता में बांट रही हैं, उसमें खास बात ये है कि इन बोतलों पर राज्य के मुख्यमंत्रियों की फोटो लगी हैं।

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला पर लगते रहे हैं ऐसे आरोप, एक्ट्रेस ने PM मोदी को भी नहीं छोड़ा…

हरियाणा सरकार और पंजाब सरकार पर विपक्ष ने खड़े किए सवाल

हरियाणा में सैनिटाइजर की बोतलों पर CM मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्रियों दुष्यंत चौटाला की तस्वीरें लगाकर लोगों को बांटी जा रही हैं। वहीं पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो लगाकर बोतलें बांटी जा रही हैं। बोतलों पर मुख्यमंत्रियों की फोटो लगाने पर अब इस पर विपक्ष इस पर सवाल खड़े कर रही है।

अकाली नेता ने कहा- इसे देखकर अफसोस हो रहा

इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अकाली नेता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश रही कि देश के इस कठिन समय में किसी भी तरह की कोई राजनीति न हो। लेकिन जिस तरह से कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने गरीबों को बांटे जा रहे आटे की थैलियों पर और सैनिटाइजर की बोतलों पर CM की फोटो लगवाई है, उसे देखकर अफसोस हो रहा है।

इस वक्त भी सरकार अपना प्रचार करने में जुटी है

अकाली दल ने कहा कि इस वक्त में भी सरकार अपना प्रचार करने जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि थैलियों और बोतलों पर CM की तस्वीर लगवाने के लिए उन्हें अलग जगह भेजा जाता है और उसके बाद उन थैलियों और बोतलों में आटा और सैनिटाइजर डालकर लोगों में बांटा जा रहा है। ऐसे में लोगों तक मदद पहुंचने में काफी समय बर्बाद हो जा रहा है। पंजाब सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: LOCKDOWN: सुष्मिता सेन ब्वॉयफ्रेंड संग कर रही ये काम, कहा- कमिटेड रहना…

ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है- दीपेंद्र हुड्डा

वहीं हरियाणा में सैनिटाइजर की बोतलों पर CM और डिप्टी CM की फोटो लगाने पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे समय में भी सैनिटाइजर जैसे आवश्यक सामान पर भी हरियाणा सरकार CM और डिप्टी CM की तस्वीर लगाकर अपना प्रचार करने में जुटी हुई है।

बीमारी नहीं, चुनावी रैली चल रही है

दीपेंद्र हुड्डी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, बीजेपी-जेजेपी को लग रहा है कि देश में बीमारी नहीं, उनकी चुनावी रैली चल रही है। बीमारी का इस्तेमाल अपने चेहरे चमकाने के लिए करना राजनीति का क्रूर चेहरा है। सैनिटाइजर के बाद क्या मास्क पर नेता की फोटो चिपकेंगे? ये बोतल बरसों तक लोगों को बीजेपी और जेजेपी की संवेदनहीनता याद दिलाएगी। समय राजनीति का नहीं सेवा का है।

हालांकि अभी इस पर हरियाणा सरकार की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है। लेकिन हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने इस संबंध में एक ट्वीट जरूर किया है कि, ये पूरा मामला उनकी जानकारी आया, लेकिन इस संकट के वक्त इस तरह की बातों पर चर्चा करने का कोई औचित्य नहीं है।

यह भी पढ़ें: क्या है डोमिसाइल कानून और इसके लागू होने से क्या-क्या फायदा मिलेगा, यहां जानें