अमित शाह का एलान: यहां बनेगा छोटा भारत, अब हैदराबाद होगा आईटी हब

ओवैसी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि जबह हैदराबाद पानी में डूबा था तो ओवैसी कहां थे? अमित शाह ने कहा कि टीआरएस, हैदराबाद के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा है।

Published by SK Gautam Published: November 29, 2020 | 5:13 pm
Modified: November 29, 2020 | 5:47 pm
amit shah-5

अमित शाह का एलान: यहां बनेगा छोटा भारत, अब हैदराबाद होगा आईटी हब-(courtesy-social media)

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज हैदराबाद दौरे में पूरी राजनीति की दिशा ही बदल दी। उन्होंने पहले रोडशो कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के साथ ही एक बार फिर परिवारवाद पर हमला बोलते हुए कहा कि हम हैदराबाद को परिवारवाद से लोकतंत्र की तरफ ले जाएगे। भाजपा इसे डायनेस्टी से डेमोक्रेसी की तरफ ले जाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि भाजपा हैदराबाद को निजाम कल्चर से मुक्त करेगी।

निजाम संस्कृति से मुक्त होगा हैदराबाद

लगभग तीन घंटे रोड शो के बाद पत्रकार वार्ता में अमित शाह ने हर सवाल का खुलकर जवाब दिया। अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को नवाब और निजाम संस्कृति से मुक्त करेंगे और यहां छोटा भारत बनाएंगे। शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को मॉर्डन शहर बनाना चाहते हैं, जो कि निजाम संस्कृति के बंधनों से मुक्त होगा। हैदराबाद की जनता अब बदलाव चाहती है।

amit shah-2

हैदराबाद पानी में डूबा था तो ओवैसी कहां थे?

उन्होंने कहा कि इस बार हैदराबाद में भाजपा का मेयर होगा। उन्होंने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि जबह हैदराबाद पानी में डूबा था तो ओवैसी कहां थे? अमित शाह ने कहा कि टीआरएस हैदराबाद के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा है। उन्होंने वादा किया कि भाजपा अगर आई तो सारे अवैध निर्माण ध्वस्त होंगे। गृह मंत्री ने कहा कि हम जो वादा करते हैं वो पूरा करते हैं।

ये भी देखें: मोदी सुरक्षा में ये ड्रोन: करेगा पल-पल की निगरानी, परिंदा भी नहीं मार सकेंगे पर

यहां आईटी हब बनने की क्षमता है

अमितशाह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा किसी भी चुनाव को छोटा या बड़ा नहीं मानती है। उन्होंने केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ हैदराबाद की स्थानीय राजनीति पर जोरदार हमला किया। कहा कि यहां आईटी हब बनने की क्षमता है। लेकिन टीआरएस एंड कांग्रेस के के कारण विकास नहीं हो पा रहा है। शाह ने कहा कि हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन टीआरएस और मजलिस के नेतृत्व में चला है। वो हैदराबाद को विश्व का आईटी हब बनाने में सबसे बड़ा रोड़ा है।

ये भी देखें: किसानों को 2000 रुपये: पीएम योजना का बड़ा फायदा, छोड़ दें प्रदर्शन कर लें यह काम

amit shah

हैदराबाद को बाढ़ मुक्त शहर बनाएंगे

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद हम हैदराबाद को बाढ़ मुक्त शहर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा हैदराबाद में आईटी हब बनाएगी जिससे कि शहर में रोजगार के अवसर खुलें। गृह मंत्री ने कहा कि आईटी सेक्टर में निवेश से हैदराबाद को बहुत फायदा हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं के लिए बहुत सारे अवसर पैदा किए हैं और यह विदेशी निवेशकों द्वारा भारत में दिखाए गए विश्वास को दर्शाता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App