×

BJP के नए अध्यक्ष को लेकर अमित शाह ने किया बड़ा खुलासा

एक इंटरव्यू के दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इन अटकलों पर बताया कि दिसंबर तक बीजेपी को अगला अध्यक्ष मिल जाएगा। 

Shreya
Published on: 15 Aug 2023 6:07 PM GMT
BJP के नए अध्यक्ष को लेकर अमित शाह ने किया बड़ा खुलासा
X

नई दिल्ली: बीजेपी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जगह नये अध्यक्ष को लेकर अटकलें जारी हैं। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इन अटकलों पर बताया कि दिसंबर तक बीजेपी को अगला अध्यक्ष मिल जाएगा।

दिसंबर तक बीजेपी को मिल जाएगा नया अध्यक्ष-

इंटरव्यू के दौरान जब अमित शाह से पूछा गया कि भारतीय जनता पार्टी में किसकी चलती है तो इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी को कोई भी पर्दे के पीछे रहकर नहीं चलाता, पार्टी का खुद का संविधान है और हमारी पार्टी उसी के अनुसार चलती है। पार्टी को लेकर कोई भी अफवाह फैलाना गलत बात है। अमित शाह ने कहा कि, मैं सुपर पावर नहीं, दिसंबर तक पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी हुआ दर्दनाक हादसा, जिंदा जले 5 लोग, 4 की मौत

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, जो लोग ये सोचते हैं कि पार्टी को मैं चलाता हूं तो उन्हें कुछ भी नहीं पता। उन्होंने कहा कि, हम कांग्रेस पार्टी की तरह नहीं हैं कि नया अध्यक्ष ही पार्टी को चलाएगा।

पार्टी के काम और देश के विकास में कोई अंतर नहीं-

जब अमित शाह को बतौर गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष दोनों कामों की तुलना किये जाने को कहा गया तो उन्होंने बोला, गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ये दोनों ही काम मेरे लिए बराबर है। यहां भी मैं देश के लिए काम कर रहा हूं और बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर भी मैं देश के लिए ही काम कर रहा हूं। क्योंकि पार्टी के काम और देश के विकास में कोई अंतर नहीं है।

यह भी पढ़ें: Abdul Kalam Birth Anniversary: जानिए मिसाइल मैन के 6 अविष्कारों के बारे में

जब उनसे महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभी चुनाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी बेहद मजबूत स्थिति में है और हम फिर से दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

फडणवीस ही बनेंगे अगले मुख्यमंत्री-

ये पूछे जाने पर कि शिवसेना के दावे के बीच महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा तो उन्होंने कहा कि, राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही महाराष्ट्र में चुनाव लड़ा जा रहा है और चुनाव के बाद वही मुख्यमंत्री बनेंगे।

अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा की जनता हमारे साथ है। देवेंद्र फडणवीस और मनोहर लाल खट्टर सरकार दोनों ने ही अपने-अपने राज्यों में अच्छा काम किया है। देवेंद्र फडणवीस ही महाराष्ट्र के अगले सीएम होंगे। शिवसेना की ओर से अगला सीएम का दावा किए जाने पर अमित शाह ने बोला कि फडणवीस ही अगले सीएम बनेंगे।

यह भी पढ़ें: चुनाव: हरियाणा में गरजेंगे PM मोदी और शाह, महाराष्ट्र में हुंकार भरेंगे राहुल गांधी

Shreya

Shreya

Next Story