×

गृह मंत्री अमित शाह बोले, भारत बनेगा सबसे पहले ऐसा देश

गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रावार को कहा कि देश में मंदी का माहौल जल्‍द ही खत्‍म होगा। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए पीएम मोदी की अगुआई में दिन-रात काम किया जा रहा है। अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में आयोजित इनवेस्‍टर समिट के उद्घाटन समारोह में यह बातें कहीं।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Dec 2019 3:43 PM GMT
गृह मंत्री अमित शाह बोले, भारत बनेगा सबसे पहले ऐसा देश
X

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रावार को कहा कि देश में मंदी का माहौल जल्‍द ही खत्‍म होगा। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए पीएम मोदी की अगुआई में दिन-रात काम किया जा रहा है। अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में आयोजित इनवेस्‍टर समिट के उद्घाटन समारोह में यह बातें कहीं।

राइजिंग हिमाचल प्रदेश इन्‍वेस्‍टर्स समिट में मंदी की चर्चा पर अमित शाह ने कहा कि मैं उद्योग जगत को विश्‍वास दिलाना चाहता हूं कि जो आज ग्‍लोबल मंदी का जो अस्‍थायी असर दिखाई दे रहा है। मोदी जी के नेतृत्‍व में निर्मला सीतारमण, अनुराग ठाकुर दोनों दिन रात परिश्रम करके अलग-अलग योजनाएं लाकर इससे लड़ने के लिए एक अच्‍छा प्लेटफाॅर्म तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि कुछ समय में हम दुनिया में ग्‍लोबल मंदी से बाहर निकलने वाली सबसे पहली अर्थव्‍यवस्‍था होंगे।

इससे पहले गृह मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश धरातल पर उतरे हैं। इसके लिए मैं प्रदेश सरकार को बधाई देता हूं। भारत सरकार का बहुत विशेष ध्यान हिमालय के राज्यों पर है और हिमाचल पर तो विशेष ध्यान इसलिए भी है, क्योंकि मोदी जी को हिमाचल से बहुत लगाव है।'

यह भी पढ़ें...CAA पर कांग्रेस के इस नेता ने कहा- पेट्रोल-डीजल तैयार रखो, ऑर्डर मिलते ही जला देना

अमित शाह ने निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने इस छोटे से राज्य में 15 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के रेलवे प्रॉजेक्ट लगाए हैं, हम छोटे से राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कल्पना कर रहे हैं, और उड़ान को भी सफल बनाया है। छोटे से राज्य में 3 फोर लेन सड़क बनाना हमने तय किया है।

अमित शाह ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोदी जी ने मिनिमम गवर्नमेंट और मैक्सिमम गवर्नेंस का जो सूत्र अपनाया है, उसे बड़ी शिद्दत के साथ जयराम ठाकुर जी ने हिमाचल में जमीन पर उतारने का काम किया है। इसका पूरा लाभ भी यहां निवेशकों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें...सेना ने तोप से उड़ाया आतंकी कैंप: बिछ गई लाशें ही लाशें, बौखलाया पाकिस्तान

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने कॉरपोरेट टैक्स में जो बदलाव किए हैं, उसके बाद भारत दुनिया में सबसे कम कॉरपोरेट टैक्स वाला देश है। यह इसलिए किया गया है ताकि आप जो लाभ कमाते हैं उसे आप अपने विस्तार के लिए उपयोग कर सकें।

यह भी पढ़ें...CTET Result: CBSE ने जारी किया CTET Result, ऐसे करें चेक

अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि 2014 में जब नरेन्द्र मोदी सरकार आई तब विश्व की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की तालिका में भारत 142वें नंबर पर था। लेकिन मोदी सरकार ने महज पांच साल में देश को 142 नंबर से 63 नंबर पर ले जाने का काम किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story