×

अभी-अभी अमित शाह का बड़ा ऐलान, इन मुद्दों पर बुलाई बैठक

देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-प्रति-दिन बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन हजारों की तादात में संक्रमितों के आंकड़ो में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 13 Jun 2020 11:44 AM GMT
अभी-अभी अमित शाह का बड़ा ऐलान, इन मुद्दों पर बुलाई बैठक
X

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-प्रति-दिन बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन हजारों की तादात में संक्रमितों के आंकड़ो में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। ऐसे इन हालातों में गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक बुलाई है। महामारी का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र, तमिलनाडू, मुंबई और दिल्ली में मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें... थूकना पड़ा भारी: सरकार ने वसूले करोड़ों रुपये, आप भी नियम का करें पालन

11 बजे उच्च स्तरीय बैठक

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कल सुबह 11 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल रहेंगे।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव केसों के चलते हाल ही में सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात को लेकर काफी चर्चा भी हुई थी।

ये भी पढ़ें...फिर खूनी लड़ाई: भूमि विवाद में हुई हिंसक झड़प, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

केंद्र के साथ हाथ मिलाकर चलना

वैसे तो दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है लेकिन केंद्रशासित प्रदेश होने के कारण से उसे केंद्र के साथ हाथ मिलाकर चलना पड़ता है। दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं में भी केंद्र सरकार का काफी दखल है।



इसके साथ ही दिल्ली में कई अस्पताल केंद्र के अंतर्गत आते हैं। दिल्ली में कानून व्यवस्था लागू करवाने की जिम्मेदारी भी केंद्र सरकार की ही है। ऐसे में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार दोनों चिंतित हैं इसलिए ये बैठक बुलाई गई है।

दिल्ली की गंभीर हालत

ताजा आकंड़ो के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36824 हो चुकी है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से अब तक 1214 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थिति बहुत ही नाजुक बनी हुई है।

ये भी पढ़ें...गंभीर का दिल्ली सरकार पर हमला, इसलिए हुई इतनी बदतर हालत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story