×

फेक तस्वीर शेयर करने पर ट्रोल हुए अमिताभ, लोगों ने कहा- भारत रत्न लेकर ही मानोगे

बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की ट्विटर पर एक पोस्ट को रिट्वीट करके फर्जी खबर साझा करने के लिए आलोचना की गई है। दरअसल, बिग बी ने रविवार को एक ट्वीट में दुनिया के नक्शे पर भारत की गलत तस्वीर दिखा दी।

Aditya Mishra
Published on: 7 April 2020 1:20 PM GMT
फेक तस्वीर शेयर करने पर ट्रोल हुए अमिताभ, लोगों ने कहा- भारत रत्न लेकर ही मानोगे
X

मुंबई: बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की ट्विटर पर एक पोस्ट को रिट्वीट करके फर्जी खबर साझा करने के लिए आलोचना की गई है। दरअसल, बिग बी ने रविवार को एक ट्वीट में दुनिया के नक्शे पर भारत की गलत तस्वीर दिखा दी। जिसके बाद से वे ट्रोलर्स के निशाने पर आ गये।

एक यूजर ने कहा- सर आप गलत इंफॉर्मेशन सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं। तो किसी ने कहा- क्या सर क्या करना है क्या नहीं आपको पता नहीं? एक यूजर ने पूछा- ‘क्या पूरी दुनिया ने अपनी लाइटें बंद कर दी हैं? और अमेरिका में तो दिन है अभी, कुछ तो बुद्धि का इस्तेमाल करें।’ एक यूजर ने लिखा- ‘मतलब 15 वॉट के 10-10 बल्ब बंद करके छोटी सी दिया जलाने से पूरा भारत जगमगा गया’।

एक ने कहा-वाह रे जाहिलों, तो किसी ने कहा-जरा कम फेंकिए। एक ने कहा- ‘हद है जाहीलियत की बाकी पूरी दुनिया की लाइट काट दी गई थी कुछ बोलने से पहले सोच तो लेती।’

ये भी पढ़ें...महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना जंग में हुए शामिल, ऐसे करेंगे देश की मदद

बताते चले कि पिछले शुक्रवार को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से रविवार को रात 9 बजे केवल 9 मिनट के लिए अपने घरों की लाइट बंद करके मोमबत्तियां, दीया और मोबाइल फोन की लाइट जलाने की अपील की थी ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में एकजुटता दिखाई जा सके।

77 वर्षीय बच्चन ने एक ट्वीट को शेयर करते हुए बताया कि कैसे # 9pm9mints कैंपेन के लिए पूरे देश को 'दीपों और मोमबत्तियों' से सजाया गया है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस: अमिताभ बच्चन के ट्वीट का उड़ा मजाक, यूजर्स ने कही ऐसी बात…



तीसरी बार ट्रोल हुए बिग बी

बता दें कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव और फॉलो की जाने वाली हस्तियों में से एक हैं। अकेले ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 41.1 मिलियन की है।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने ट्वीट को फर्जी बताते हुए कहा, 'और #KingOfFakeNews एक व्हाट्सएप फॉरवर्ड की सराहना कर रहे हैं। @TwitterIndia से अनुरोध है कि उनके अकाउंट को सस्पेंड करें और हमें दैनिक शर्मिंदगी से बचाएं।'

बता दें कि यह तीसरी बार है कि अभिनेता ने सोशल मीडिया पर गलत सूचना साझा की है। इससे पहले 23 मार्च को, बच्चन को उनके एक ट्वीट के लिए ट्रोल किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि जनता कर्फ्यू के दिन ताली बजाने और थाली पीटने से एक कंपन होगा, जिससे कोरोना वायरस की पोटेंसी कम होगी या नष्ट हो जाएगी।

नहीं लगेगा अमिताभ के घर ‘जलसा’, बिग बी ने प्रशंसकों को किया मना, जानें वजह

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story