×

Amritpal Singh Live Update: गोल्डन टेम्पल में एंट्री की फिराक में अमृतपाल, पंजाब पुलिस ने HC को बताया- वो अब भी फरार

Amritpal Singh Live Update : पंजाब पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है। जिसमें कहा गया है कि अमृतपाल श्री अकाल तख्त साहिब जाकर सरेंडर कर सकता है। मीडिया की मौजूदगी में वो आत्मसमर्पण कर सकता है।

Aman Kumar Singh
Published on: 29 March 2023 4:24 PM GMT
Amritpal Singh Live Update: गोल्डन टेम्पल में एंट्री की फिराक में अमृतपाल, पंजाब पुलिस ने HC को बताया- वो अब भी फरार
X
अमृतपाल सिंह समर्थकों के साथ (Social Media)

Amritpal Singh Live Update : खालिस्‍तानी समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह सरेंडर कर सकता है। पंजाब पुलिस (Punjab Police) और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने अंदेशा जताया है कि 'भगोड़ा' अमृतपाल अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मीडिया के सामने सरेंडर करने की फिराक में है। दरअसल, अमृतपाल ने फरारी के दौरान अपने कुछ संपर्क के जरिये हाल में ही उत्तराखंड (Uttarakhand) के कुछ धार्मिक समुदाय के लोगों से शरण की गुहार लगाई थी। लेकिन, उन्होंने उसकी अपील ठुकरा दी।

इस संबंध में सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि, अमृतपाल जुगत में है कि, पंजाब में किसी बड़े धार्मिक स्थान में वो आत्मसमर्पण कर दे। एजेंसियों के अनुसार, ये अमृतपाल सिंह का 'विक्टिम कार्ड' है। लेकिन, पंजाब पुलिस उसे पहले ही उसे गिरफ्तार करने की कोशिशों में जुटी है। पुलिस का कहना है कि वो अमृतपाल के बेहद करीब है। इस बीच पंजाब पुलिस ने हाईकोर्ट को बताया है कि, अमृतपाल अब भी फरार है।

अंतरराष्ट्रीय न्यूज़ एजेंसी को इंटरव्यू देने की योजना

सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो अमृतपाल सिंह पंजाब में ही छुपा है। सरेंडर करने के मकसद से वो पंजाब लौट आया है। पंजाब पुलिस को जानकारी मिली कि, अमृतपाल सिंह होशियारपुर के अमृतसर ट्रौग गांव जा रहा था। जिसके बाद पुलिस ने होशियारपुर में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दी है। इस दौरान अमृतपाल सिंह अपनी कार होशियारपुर के मरैयां गांव के गुरुद्वारे में छोड़कर खेतों के रास्‍ते भाग गया। पुलिस ने इनोवा कार नंबर- PB10 CK 0527 को भी बरामद किया है। आसपास के गांवों की तलाशी जारी है। कहा तो ये भी जा रहा है कि अमृतपाल सिंह किसी अंतरराष्ट्रीय न्यूज़ एजेंसी को इंटरव्यू देने की योजना बना रहा था।

पुलिस ने एक कार का पीछा किया था

पंजाब पुलिस ने इनपुट के आधार पर मंगलवार देर रात मरनीयां गांव में अमृतपाल सिंह की सघन तलाशी की। बताया जाता है 'काउंटर इंटेलिजेंस ब्रांच' ने फगवाड़ा तक उस कार का पीछा किया। मगर, बाद में वो उस कार को छोड़कर फरार हो गया। जिस जगह पर अमृतपाल सिंह को कार छोड़कर फरार हुआ था, पुलिस ने उस पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। इलाके में डोर-टू डोर सर्च अभियान चलाया गया है। आसपास के इलाकों में भी पुलिस और एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

'अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है'

इस बीच पंजाब पुलिस ने हाईकोर्ट को बताया है कि, 'अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है।' पंजाब पुलिस का ये बयान ऐसे समय आया है जब एक तरफ अमृतपाल सिंह का परिवार ये दावा कर रही है कि उनके बेटे को सुरक्षा एजेंसियां हिरासत में ले चुकी है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story