×

Amritpal Singh Case: नेपाल के रास्ते भागने की फिराक में अमृतपाल, जानें- क्या बोली भगोड़े की पत्नी?

Amritpal Singh Case Update:भगोड़े अपराधी अमृतपाल सिंह के नेपाल होने की आशंका के बाद भारतीय सरकार ने इसे लेकर नेपाल को अलर्ट किया है। भारत सरकार ने नेपाल सरकार से गुजारिश की है कि उसे तीसरे देश भागने नहीं दिया जाए और अगर वह नकली पासपोर्ट के जरिए भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 March 2023 10:16 AM GMT (Updated on: 28 March 2023 8:49 PM GMT)
Amritpal Singh Case: नेपाल के रास्ते भागने की फिराक में अमृतपाल, जानें- क्या बोली भगोड़े की पत्नी?
X
Amritpal Singh Case Update (Photo: Social Media)

Amritpal Singh Case Update: कट्टरपंथी सिख संगठन वारिस पंजाब दे प्रमुख और अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है। भगोड़ा घोषित किया जा चुका अमृतपाल कहां छिपा है, इसकी सही-सही जानकारी पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के पास भी नहीं है। उसके फरारी के 10 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब भी पुलिस उसे दबोच नहीं पाई है। ये तब है जब कई राज्यों की पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां उसके पीछे हाथ-धोकर पड़ी हुई है। इस बीच उसके नेपाल भागने की खबर आने के बाद पड़ोसी देश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। उधर अमृतपाल की पत्नी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

अमृतपाल की पत्नी ने तोड़ी चुप्पी

अमृतपाल की एनआरआई पत्नी किरणदीप कौर ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि अमृतपाल ने हमेशा धर्म और पंजाब के लोगों के लिए आवाज उठाई है। लेकिन, उन्होंने कुछ गलत नहीं किया, वह बेकसूर है। अपने धर्म का प्रचार करना गलत नहीं है। अमृतपाल ने हमेशा युवाओं को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया है। आज उन्हें गलत आरोपों में फंसाया जा रहा है।

लखीमपुर खीरी जिले में ट्रेस किया

दरअसल, कुछ दिनों पहले पुलिस ने खालिस्तान नेता का लोकेशन यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में ट्रेस किया था, जिसकी सीमा नेपाल से लगती है। इसके बाद से उसके नेपाल भागने की प्रबल संभावनाएं जताई जा रही हैं। पंजाब पुलिस, दिल्ली पुलिस और केंद्रीय इंटेलिजेंस की एक टीम उसे ढूंढ़ने के लिए नेपाल पहुंच चुकी है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि अमृतपाल नेपाल के जरिए ब्रिटेन, कनाडा या मध्य – पूर्व के किसी देश में भागने के फिराक में है।

नेपाल ने डाला सर्विलांस लिस्ट में

भगोड़े अपराधी अमृतपाल सिंह के नेपाल होने की आशंका के बाद भारतीय सरकार ने इसे लेकर नेपाल को अलर्ट किया है। भारत सरकार ने नेपाल सरकार से गुजारिश की है कि उसे तीसरे देश भागने नहीं दिया जाए और अगर वह नकली पासपोर्ट के जरिए भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। इस आग्रह के बाद नेपाल के डिपार्टमेंट ऑफ इमिग्रेशन ने अमृतपाल को सर्विलांस लिस्ट में डाल दिया है।

सुरक्षा एजेसिंयों और एयरपोर्ट अलर्ट

नेपाल स्थित भारतीय दूतावास ने नेपाल की सुरक्षा एजेसिंयों और एयरपोर्ट समेत अन्य जगहों पर तैनात सुरक्षाबलों को अमृतपाल की अलग-अलग तस्वीरें भी साझा की हैं। भारतीय खुफिया विभाग को आशंका है कि अमृतपाल नेपाल से पाकिस्तानी दूतावास के सहयोग से फेक पासपोर्ट के सहारे भागने की कोशिश करेगा। भारत सरकार की तरफ से आधिकारिक जानकारी मिलने के बाद नेपाल ने पूरे देश में हाईअलर्ट घोषित कर दिया है। भारत से लगने वाली नेपाल की पश्चिमी सीमा पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले अमृतपाल सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिसमें वो अपने साथी पपलप्रीत के साथ नजर आ रहा है। इसमें उसका लुक बदला हुआ है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story