AN-32: 13 वायु सैनिकों के शव बरामद, 3 जून को क्रैश हुआ था विमान

3 जून को असम के लापता हुए भारतीय वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्त विमान एएन-32 में सवार सभी 13 लोगों का शव घटनास्थल से बरामद कर लिया गया है। इसमें 6 के शव और 7 जवानों के अवशेष मिले हैं। बता दें की खराब मौसम और काफी ऊंचाई होने की वजह से वायु सैनिकों के शवों को निकालने का अभियान बाधित हो रहा था जिसके चलते देरी हुई।

ईटानगर: 3 जून को असम के लापता हुए भारतीय वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्त विमान एएन-32 में सवार सभी 13 लोगों का शव घटनास्थल से बरामद कर लिया गया है। इसमें 6 के शव और 7 जवानों के अवशेष मिले हैं। बता दें की खराब मौसम और काफी ऊंचाई होने की वजह से वायु सैनिकों के शवों को निकालने का अभियान बाधित हो रहा था जिसके चलते देरी हुई।

ये भी देंखे: कर्ज लेकर कलेजे के टुकड़े को भेजते हैं सात समुद्र पार तो दिल थामकर पढ़ें ये खबर

बता दें कि 13 लोगों के साथ एएन-32 ने 3 जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरी थी और उससे आखिरी संपर्क उसी दिन करीब 1 बजे हुआ था। इसके बाद 11 जून को अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के एक गांव में भारतीय वायुसेना के चॉपर एमआई-17 को विमान का मलबे दिखाई दिया था।

दुर्घटना वाला इलाका काफी ऊंचाई पर और घने जंगलों के बीच है, ऐसे में विमान के मलबे तक पहुंचना सबसे चुनौतीपूर्ण काम था। वायुसेना के अधिकारियों के अनुसार, भारी बारिश और अन्य कारणों से कोई हेलिकाप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा था। राहत व बचाव दल ने मौके से कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (सीवीआर) और उड़ान डेटा रिकॉर्डर (एफडीआर) पहले ही बरामद कर लिया था।

इससे पहले वायुसेना के अधिकारियों ने अरुणाचल के सियांग जिले में भारतीय वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्‍त मालवाहक विमान एएन-32 में सवार वायु सेना के सभी 13 जवानों के मारे जाने की पुष्टि की थी।

ये भी देंखे:आखिर किसने फतह किया माउंट एल्ब्रस महज 12 घंटे में?

हादसे में मारे गए लोगों की सूची

दुर्घटना में मारे गए 13 लोगों में 6 अधिकारी और 7 एयरमैन हैं। मारे गए लोगों में विंग कमांडर जीएम चार्ल्‍स, स्क्वाड्रन लीडर एच विनोद, फ्लाइट लेफ्टिनेंट आर थापा, फ्लाइट लेफ्टिनेंट ए तंवर, फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस मोहंती और फ्लाइट लेफ्टिनेंट एमके गर्ग, वॉरंट ऑफिसर केके मिश्रा, सार्जेंट अनूप कुमार, कोरपोरल शेरिन, लीड एयरक्राफ्ट मैन एसके सिंह, लीड एयरक्राफ्ट मैन पंकज, गैर लड़ाकू कर्मचारी पुतली और राजेश कुमार शामिल हैं।