×

सेना ने आतंकी को उतारा मौत के घाट, निशाने पर कई दहशतगर्द, एनकाउंटर जारी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के रामबाग इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। CRPF और पुलिस संयुक्त रूप से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। एनकाउंटर में अब तक एक आतंकी को सेना ने ढेर कर दिया है।

Shreya
Published on: 12 Oct 2020 5:09 AM GMT
सेना ने आतंकी को उतारा मौत के घाट, निशाने पर कई दहशतगर्द, एनकाउंटर जारी
X
आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़, सेना ने एक को किया ढ़ेर

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बीच खबर है कि आज राजधानी श्रीनगर (Srinagar) के रामबाग इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जिसमें सेना ने एक आतंकी को ढ़ेर कर दिया है। आतंकियों के खिलाफ इस ऑपरेशन को पुलिस और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (Central Reserve Police Force- CRPF) की संयुक्त टीम द्वारा अंजाम दिया जा रहा है।

इलाके में छिपे हो सकते हैं दो आतंकी

इस बीच सुरक्षाबल (Security Forces) इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका जता रहे हैं। हालांकि सुरक्षाबलों ने पूरी तरह से उन्हें घेर लिया है। जानकारी के मुताबिक, इलाके में छिपा एक आतंकी विदेशी (Foreign Terrorist) है, जबकि दूसरा आतंकी स्थानीय बताया जा रहा है।

पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन

वहीं इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने रविवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर के साथ ही पुंछ जिले के देगवार, खड़ी एवं करमाड़ा में भी भारी हथियारों से गोलाबारी की। पाकिस्तान की ओर से की गई इस फायरिंग में भारतीय सेना का लांस नायक और बीएसएफ (BSF) का एक जवान घायल हो गया है।

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, किराए को लेकर सरकार ने किए ये बदलाव

PAK (फोटो- सोशल मीडिया)

सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को पहुंचाया भारी नुकसान

जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचा है। साथ ही उनकी कई सैन्य चौकियां भी तबाह हो गई हैं। बता दें कि पाकिस्तान ने इन इलाकों में भारी नुकसान पहुंचाने के इरादे से भारी गोले दागे।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: राहुल का कमाल, हरियाणा के इस छोरे ने बदल दिया मैच का मिजाज

तोपों का भी किया गया इस्तेमाल

यहां तक कि इसमें पाकिस्तान ने लंबी दूरी तक मार करने वाली तोपों का इस्तेमाल भी किया। मोर्टार के गोले भी दागे हैं। वहीं इससे पहले भी पाकिस्तान सेना ने शनिवार की पूरी रात भी कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोले दागे थे। पाकिस्तान ने भारतीय क्षेत्र के चक चंगा, गुज्जर चक, कंडियाल गांवों को निशाना बनाया।

इस हमले का भी भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना को तगड़ा जवाब दिया था। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके चार सैनिकों को ढेर कर दिया था और पांच चौकियों को तबाह कर दिया था। लेकिन इस गोलाबारी में बीएसएफ के दो जवान जख्मी हुए थे।

यह भी पढ़ें: बंगाल की खाड़ी से आएगा तूफान: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD का अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story