×

अजीब बीमारी की तबाही: सैकड़ों लोगों में एक जैसे लक्षण, अस्पतालों में मचा हाहाकार

आंध्र प्रदेश के एलुरु शहर में नई रहस्यमयी बीमारी आ गई है। यहां के  अस्पतालों में लगातार एक ही तरह के मरीज आ रहे हैं, जिसमें सभी के लक्षण एक ही तरह हैं। बड़ी तादात में बीमार लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 5:17 AM GMT
अजीब बीमारी की तबाही: सैकड़ों लोगों में एक जैसे लक्षण, अस्पतालों में मचा हाहाकार
X
इस रहस्यमय बीमारी से अब तक 600 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए है। ऐसे में बीमारी के लक्षणों के बारे में बताया गया है कि उन्हें चक्कर आ रहा था।

नई दिल्ली: दुनियाभर से कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है, कि आंध्र प्रदेश के एलुरु शहर में नई रहस्यमयी बीमारी आ गई है। यहां के अस्पतालों में लगातार एक ही तरह के मरीज आ रहे हैं, जिसमें सभी के लक्षण एक ही तरह हैं। बड़ी तादात में बीमार लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। ऐसे में इस बीमारी के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को भी जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें... कोरोना: 24 घंटे में 3000 लोगों ने तोड़ा दम, फाइजर वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत

600 से ज्यादा लोग बीमार

एलुरु में फैली इस रहस्यमय बीमारी से अब तक 600 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए है। ऐसे में बीमारी के लक्षणों के बारे में बताया गया है कि उन्हें चक्कर आ रहा था। इसके अलावा वे सिरदर्द और उल्टी से पीड़ित थे।

हालाकिं इस रहस्यमयी बीमारी के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मिलने के बाद 8 दिसंबर को चिकित्सा विशेषज्ञों की तीन सदस्यीय टीम को एलुरु भेजा था।

सामने आए एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य सचिव ने उपराष्ट्रपति को एलुरु के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने वाली केंद्रीय टीम के प्रारंभिक निष्कर्षों की जानकारी दी है।

mysterious disease फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...कोरोना का नया लक्षण आया सामने, आखों में हो ये समस्या तो हो जाएं सावधान

नए मामलों की संख्या में तेजी से कमी

जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय टीम के दिल्ली लौटने पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी और उसके अनुसार आवश्यक सलाह जारी की जाएगी।

वहीं बयान में उन्होंने ये भी कहा गया है कि उपराष्ट्रपति को बताया गया कि 11 दिसंबर को रिपोर्ट किए गए केवल दो नए मामलों के साथ एलुरु में नए मामलों की संख्या में तेजी से कमी आई है। फिलहाल उपराष्ट्रपति ने स्वास्थ्य सचिव को स्थिति पर नजर रखने और सभी आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है। अस्पताल में लोगों का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीन: इजरायल बनेगा पहला देश, इस दिन से नागरिकों को मिलेगा डोज

Newstrack

Newstrack

Next Story