×

अजीब बीमारी से सैकड़ों बीमार: लोगों में दिखे कुछ ऐसे लक्षण, अस्पतालों में मची आफत

आंध्र प्रदेश के एलुरु कस्बे में एक साथ लोगों को अजीबोगरीब बीमारी हो रही है। जिससे पूरे महकमें में हड़कंप सा मचा हुआ है। कस्बे के तमाम हिस्सों में लोगों को ये बीमारी हो रही है। लोगों को मिर्गी जैसे लक्ष्ण दिखने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Newstrack
Published on: 6 Dec 2020 11:17 AM GMT
अजीब बीमारी से सैकड़ों बीमार: लोगों में दिखे कुछ ऐसे लक्षण, अस्पतालों में मची आफत
X
आंध्र प्रदेश के एलुरु कस्बे में एक साथ लोगों को अजीबोगरीब बीमारी हो रही है। जिससे पूरे महकमें में हड़कंप सा मचा हुआ है। कस्बे के तमाम हिस्सों में लोगों को ये बीमारी हो रही है।

एलुरु। आंध्र प्रदेश के एलुरु कस्बे में एक साथ लोगों को अजीबोगरीब बीमारी हो रही है। जिससे पूरे महकमें में हड़कंप सा मचा हुआ है। कस्बे के तमाम हिस्सों में लोगों को ये बीमारी हो रही है। लोगों को मिर्गी जैसे लक्ष्ण दिखने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में कोरोना के अब इस तरह की बीमारी से लोगों में डर सा बना हुआ है। सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, करीब 228 लोगों को अब तक अस्पतालों में भर्ती कराया जा चुका है।

ये भी पढ़ें... कोरोना का कहर: भारत समेत इन देशों में हो रही ये खतरनाक बीमारी, मचा हाहाकार

लोग एलुरु के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले

ऐसे में सबसे हैरान करने वाली बात ये भी है कि जो डॉक्टर्स इनकी निगरानी कर रहे हैं, वे कहते हैं कि इन मरीजों का एक-दूसरे से कोई लेना-देना नहीं है। ये सभी एलुरु के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। और तो और ये लोग किसी एक सामूहिक कार्यक्रम में भी एकसाथ इकट्ठा नहीं हुए।

सामने आई जानकारी के मुताबिक 70 मरीजों को अस्पतालों से इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है साथ ही 76 महिलाओं और 46 बच्चों का अभी अलग-अलग हॉस्पिटलों में इलाज किया जा रहा है। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि मरीजों में ज्यादातर ज्यादा उम्र के या तो फिर बच्चे हैं।

child ill फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...राणा दग्गुबाती पर मौत का खतरा: ऐसे बची जान, हुई थी ये खतरनाक बीमारी

ब्लड सैंपल लेकर जांच भी कराई

लेकिन इन मामलों के बाद एक मेडिकल टीम ने एलुरु का दौरा किया और समस्या को जानने के लिए चीजों का निरीक्षण भी किया। पर इन सभी मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर जांच भी कराई गई, जिसकी रिपोर्ट सामान्य है। बताया जा रहा कि ये मरीज अलग-अलग आयु वर्ग के हैं।

ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री अल्ला नानी ने रविवार को बताया, 'सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एलुरु में 150 बेड और विजयवाड़ा में 50 बेड का इंतजाम किया गया है जिससे आपातकालीन स्थितियों से निपटा जा सके।

आगे उन्होंने कहा, 'किसी की जिंदगी को कोई खतरा नहीं है और लोगों को इस बारे में सोचना भी नहीं चाहिए क्योंकि सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। वहीं मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी निजी तौर पर स्थितियों की निगरानी कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें...पानी से निकली मौत: जलने लगी सबकी बॉडी, नई बीमारी से कांपा देश

Newstrack

Newstrack

Next Story