×

कोरोना से भारत में एक और मौत, मरीजों का आंकड़ा हुआ 90

भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है। राजधानी में कोरोना वायरस से ये पहली मौत हुई है। कोरोना वायरस होने की वजह से 69 वर्षीय महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

Roshni Khan
Published on: 14 March 2020 3:56 AM GMT
कोरोना से भारत में एक और मौत, मरीजों का आंकड़ा हुआ 90
X

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है। राजधानी में कोरोना वायरस से ये पहली मौत हुई है। कोरोना वायरस होने की वजह से 69 वर्षीय महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी। महिला का बेटा कुछ समय पहले ही विदेश से लौटा था।

इससे पहले कोरोना वायरस से कर्नाटक में एक 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी। इस तरह भारत में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है। यहां पर कोरोना के कुल 89 मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा इनमें से चार लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें:हो जाइए सावधान! ऑफिस में पहनेंगे इस रंग के जूते तो होगा आपका ही नुकसान

इस वायरस के 89 मामलों में से दिल्ली में 6 मामले, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3 मामले, तेलंगाना में एक मामला, उत्तर प्रदेश में 11 मामले, लद्दाख में 3 मामले, तमिलनाडु में एक मामला, जम्मू-कश्मीर में 2 मामले, पंजाब में एक मामला, कर्नाटक में 7 मामले, आंध्र प्रदेश में एक मामला और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए हैं।

अमेरिका में इमरजेंसी की हो सकती है घोषणा

WHO ने कोरोना को महामारी घोषित कर चुका है। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है। भारत के साथ-साथ दुनिया के 118 से ज्यादा देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की भी तैयारी कर ली है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आज राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:कोरोना वायरस: लोगों को ऐसे निशाना बना रहे हैकर्स, हो जाएं सावधान नहीं तो…

दुनिया में कोरोना वायरस से 5081 लोगों की मौत

पूरी दुनिया में कोरोना की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या एक लाख 38 हजार 153 से ज्यादा हो चुकी है। कोरोना से अब तक 5081 लोग अपनी जान गवां बैठे हैं, जबकि 70 हजार से ज़्यादा लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। चीन के बाद यूरोप में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story